मप्र, उप्र, हिमाचल, मणिपुर, मिजोरम और पंजाब हॉकी ने जीत दर्ज की

जालंधर, (वार्ता) 14वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2024 के दूसरे दिन मंगलवार को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, मणिपुर, मिजोरम और पंजाब की टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

आज यहां खेले गये पहले मैच में मध्य प्रदेश ने छत्तीसगढ़ को 6-0 से हराया। मध्य प्रदेश के लिए पहले क्वार्टर में जमीर मोहम्मद ने चौथे और 10वें मिनट में लगातार दो गोल किए। इसके बाद मोहम्मद अनस ने 46वें मिनट में कैप्टन अली अहमद ने 50वें मिनट में, विवेका पाल ने 54वें मिनट और तुषार परमार ने 56वें मिनट में एक-एक गोल दागा।

दिन के दूसरे मैच में उत्तर प्रदेश ने चंडीगढ़ को 8-0 से हराया। उत्तर प्रदेश की ओर से अजीत यादव ने छठें, नौंव, और 43वें मिनट में गोलकर अपनी टीम के लिए हैट्रिक बनाई वहीं फहद खान ने 23वें और 40वें मिनट में दो गोल किए। गौरव यादव ने 14वें मिनट, कैप्टन सूरज पाल ने 20वें मिनट और आनंद कुमार ने 43वें मिनट में एक-एक गोल किए।

अन्य मैच में हिमाचल ने गोवा को 11-1 से शिकस्त दी। आशीष कुमार नें चौथे, आठवें, 20वें, 23वें, 36वें, और 53वें मिनट में गोल किये। वह छह गोल करके शीर्ष गोल स्कोरर रहे। अक्षय शर्मा ने 13वें, 35वें मिनट दो गोल किए। जबकि करणवीर सिंह ने 15वें, करमबीर सिंह ने 28वें और लवप्रीत सिंह ने 46वें मिनट एक-एक गोल किया। दूसरी ओर, संदेश शिवाजी होनखंडे 14 वें मिनट में गोवा के लिए सांत्वना गोल किया।

दिन के चौथे मैच में मणिपुर ने महाराष्ट्र को 7-0 से हराया। मणिपुर के लिए इरेंगबाम रोहित सिंह ने तीसरे, 38वें मिनट और रिकी टोनजाम ने 21वें, 56वें मिनट ने दो गोल किए। निंगोबम अमरजीत सिंह ने नौवें, निंगथौजम रोहित सिंह ने 29वें मिनट और युमखम बिदयानंदा सिंह ने 41वें मिनट एक-एक गोल करके टीम की जीत में योगदान दिया।

अन्य मैच में हॉकी मिजोरम ने तेलंगाना को 4-1 से पराजित किया। मिजोरम के लिए मृत्युंजय प्रताप सिंह ने 31वें, और 43वें मिनट खेल के तीसरे क्वार्टर में लगातार दो गोल किए। उनके बाद आकाश यादव और रंजन गॉड ने भी एक-एक गोल किया। वहीं तेलंगाना की ओर से गोलू यादव ने 29वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

दिन के आखिरी मैच में पंजाब ने बिहार को 6-1 से हराया। कप्तान उज्ज्वल सिंह ने 39वें और 45वें मिनट में अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए दो गोल किए। उनके बाद जरमन सिंह ने 14वें मिनट, मंदीप सिंह ने 19वें मिनट, मनरूप सिंह ने 53वें मिनट और जपनीत सिंह ने 58वें मिनट एक-एक गोल किया। दूसरी ओर बिहार की टीम के लिए अतीत राय ने चौथे मिनट में सांत्वना गोल किया।

Next Post

राइफल क्लब से अनुराग कश्यप का दमदार लुक पोस्टर रिलीज़

Wed Sep 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध फिल्मकार एवं अभिनेता अनुराग कश्यप के जन्मदिन के अवसर पर फिल्म ‘राइफल क्लब’ का नया पोस्टर उनके दमदार लुक के साथ जारी किया गया है। निर्देशक आशिक अबू की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘राइफल […]

You May Like