चुनाव आयोग को समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए: प्रियंका

नयी दिल्ली, 31 मार्च (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तत्काल रिहा करने की मांग करते हुए रविवार को कहा कि चुनाव आयोग को सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए।

श्रीमती वाड्रा ने यहां ऐतिहासिक रामलीला मैदान में इंडिया समूह की ‘लोकतंत्र बचाओ’ महारैली में पांच सूत्रीय मांगें देश के सामने रखीं।

उन्होंने कहा,“ इंडिया समूह की पहली मांग है कि चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए।

दूसरी मांग है कि चुनाव आयोग को चुनाव में हेरा-फेरी करने के उद्देश्य से विपक्षी राजनीतिक दलों के खिलाफ आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कार्रवाई को रोकना चाहिए।

तीसरी मांग है कि श्री सोरेन और श्री केजरीवाल की तत्काल रिहाई की जाए।

चौथी मांग चुनाव के दौरान विपक्ष के राजनीतिक दलों का आर्थिक रूप से गला घोंटने की जबरन कार्रवाई तुरंत बंद कराने की है।

पांचवी मांग है कि चुनावी बॉन्ड का उपयोग करके भाजपा द्वारा बदले की भावना, जबरन वसूली और धनशोधन के आरोपों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में एक एसआईटी गठित होनी चाहिए।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि अलोकतांत्रिक बाधाओं के बावजूद इंडिया समूह लड़ने, जीतने एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए दृढ़ और आश्वस्त है।

Next Post

पाकिस्तान में बारिश संबंधी घटनाओं में 10 की मौत, 12 घायल

Sun Mar 31 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email इस्लामाबाद, 31 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में पिछले दो दिन के दौरान बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। एक आधिकारिक बयान […]

You May Like