स्वतंत्रता सेनानी कांग्रेस की धरोहर, सकारात्मकता को सम्मानित करने की आवश्यकता – जीतू पटवारी

– आर्थिक विसमता और पूंजी एकत्रिकरण देश को खतरे में डालेगा-दिग्विजय स़िह

 

– वरिष्ठ पत्रकार विजयदत्त श्रीधर,एन के सिंह, हरदैनिया समेत वरिष्ठ कांग्रेस जन और सेनानी उत्तराधिकारियों का सम्मान

 

भोपाल, 15 अगस्त. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस पर पांच दशक से निष्पक्ष पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों, कांग्रेस की निरंतर सेवा करने वाले वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और स्वतंत्रता सेनानियों का पूर्व मुख्यम़त्री दिग्विजय सिंह तथा कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शाल श्रीफल से सम्मान किया।

पटवारी ने पत्रकार विजयदत्त श्रीधर,एनके सिंह,लज्जाशंकर हरदैनिया की पत्रकारिता को सच्चाई की सेवा करने वाला और नई पीढ़ी के लिये अनुकरणीय बताया।

पटवारी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से समाज के सकात्मक सोच और व्यक्तित्वों से जुड़ती रही है इस प्रक्रिया को नीचे तक ले जाया जायेगा।उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की ।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने देश में आर्थिक विषमता पर प्रहार करते हुए कहा कि आज उन नीतियों पर देश चल रहा है जिससे गरीब और गरीब हो रहा है और चंद हाथों में देश की पूंजी सिमट रही है।हिंडनवर्ग रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों की पूंजी खतरे में डाली जा रही है और संवैधानिक संस्थायें खामोश हैं।सत्ता के मित्र लूट रचना के हितग्राही हैं।

कार्यक्रम का संचालन विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने किया और सम्मानित किये जाने वाले व्यक्तित्वों पर प्रकाश डाला।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपचंद यादव,टीकाराम यादव,रजनी तेलंग,बीएल सिंह,जहीर अहमद,सैय्यद साजिद अली,हैदर अली,अशोक शर्मा,प्रकाश जैन,पाली,सुभाष शुक्ला,बीडी गौतम, गुरुमुखदास खानचंदानी, अरविंद बाजपेयी, सुभाष बाथम,अशोक बडोनिया, रफीक गनी, केके सक्सेना, अनिल भारतीय, उमेश झा आदि का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में राजीव सिंह,संजय कांबले,मुकेश नायक,केके मिश्रा,महेंद्र सिंह चौहान, योगेश यादव,विभा पटैल,रवि सक्सेना, फीरोज सिद्दीकी,अभिनव वारोलिया,ललित सेन,जितेंद्र बघेल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Next Post

विधायक जयवर्धन के बंगले में चोरी, कैश-जेवर ले गए चोर,

Thu Aug 15 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email – पूर्व सीएम दिग्विजय बोले : थानों में पोस्टिंग की बोली लगेगी, तो यही होगा   भोपाल, 15 अगस्त. पूर्व सीएम दिग्विजय के विधायक बेटे जयवर्धन सिंह के चार इमली स्थित बंगले पर चोरी हो गई है। […]

You May Like