प्रशिक्षण कार्यशाला में संभाग के 29 नगरीय निकाय के प्रतिनिधि हुए शामिल

सिंगरौली में स्वच्छता समग्र अंर्तगत एक्सपोजर विजिट एवं प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन

सिंगरौली : ननि सिंगरौली को रीवा संभाग में मॉडल सिटी के रूप में चयनित करते हुए स्वच्छता समग्र अंर्तगत एक्सपोजर विजिट एवं प्रशिक्षण कार्यशाला का दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें रीवा संभाग के 29 नगरीय निकायों के प्रतिनिधि शामिल हुए।प्रथम दिवस कार्यशाला से इसकी शुरुआत हुई। जिसका आयोजन होटल नीलम पैलेस के सभागार में हुआ।

जहां संभागीय पीआईयू धीरेंद्र दुबे और सज्जन सिंह ने स्वच्छ सर्वेक्षण, कचरा मुक्त शहर के साथ वाटर प्लस के निर्देश और युक्तियों को समझाया, ठोस कचरा प्रबंधन के लिए एक्सपर्ट अजय प्रताप सिंह, नवाचारों को शहर में लेकर स्वच्छ भारत मिशन सलाहकार अमित कुमार सिंह, आईईसी एवं व्यवहार परिवर्तन के बेस्ट प्रैक्टिस आईईसी मैनेजर आशीष शुक्ला ने प्रस्तुत किया । प्रथम दिवस के दूसरे सत्र में निकाय के सभी प्रतिनिधि शहर के मुड़वानी ईको पार्क में बोटिंग एवं जयंत स्थित रोज गार्डन में ट्रेन ट्रैकिंग और म्यूजिकल फाउंटेन का भ्रमण किया ।

दूसरे दिन के अंतिम सत्र में प्रतिभागियों ने अनुभव सांझा किया और प्रमाण पत्र वितरण के साथ भ्रमण कार्यक्रम के समापन की घोषणा निगमायुक्त डीके शर्मा ने किया। उक्त आयोजन में महापौर रानी अग्रवाल एवं ननि अध्यक्ष देवेश पाण्डेय ने प्रतिभागियों को भागीदारी एवं क्षमतावर्धन के लिए सम्मान पत्र का वितरण किया। आयुक्त डीके शर्मा ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त करते कहा कि निकायों के आपस में भ्रमण कार्यक्रमों से संबंध विकसित करते हुए एक दूसरे के कार्यों से सीखने के साथ स्वच्छता व्यवस्था के लिए प्रयत्नशील होना चाहिए। आयोजन को सफल बनाने में आयुक्त डीके शर्मा के मार्गदर्शन में उपायुक्त आरपी बैस, कार्यपालन यंत्री एवं नोडल अधिकारी व्हीपी उपाध्याय, स्वच्छता निरीक्षक संतोष तिवारी, राजीव सिंह, पवन बरोदे, अर्चना कैलाश शाह अन्य शामिल रहे।

Next Post

मोदी ने 109 जैव-सशक्त फसल किस्में जारी की

Sun Aug 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 11 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उच्च उपज देने वाली, जलवायु अनुकूल और जैव-सशक्त विभिन्न फसलों की 109 किस्में जारी की। इस अवसर पर श्री मोदी ने किसानों और वैज्ञानिकों से बातचीत […]

You May Like