मिशन मोड में आकर काम करेगा स्मार्ट सिटी : कलेक्टर

जबलपुर: जबलपुर शहर को महानगर का स्वरूप देने के लिए चल रही परियोजनाओं को पूर्ण करने स्मार्ट सिटी अब मिशन मोड में काम करेगा। स्मार्ट सिटी के चेयरमैन एवं कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने आज स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रचलित कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। 8 प्रमुख परियोजनाओं को तीव्र गति से कराने उन्होंने अधिकारियों को लक्ष्य भी प्रदान किया। कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी की आठ प्रमुख प्रचलित परियोजनाओं के कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश देते हुए सभी कार्यों को 30 दिसंबर तक हर हाल में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर के प्रमुख प्रवेश मार्गों में से एक सुहागी-अधारताल मार्ग को आकर्षक रूप से सौंदर्यीकरण किए जाने पर भी विशेष जोर देते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द इस दिशा में कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने शहीद स्मारक में सड़क किनारे की खाली जगह को आकर्षक एवं मनमोहक रूप से ग्रीन जोन के रूप में विकसित किए जाने के लिए भी स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी। कलेक्टर ने बताया कि पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम वे मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के खिलाड़ियों को लिए 100 कारों की मल्टीलेवल कार पार्किंग का कार्य पूर्ण किए जाने एवं इस कार्य को समय सीमा में करने के लिए अधिकारियों को विशेष जिम्मेदारी दी। बैठक में आईटी पार्क रोड, महाराजपुर सड़क, अंधमूक से एल.आई.सी. तक की सड़क का निर्माण कार्य समय सीमा में पूरी गुणवत्ता के साथ करने के साथ ही राइट टाउन एवं नेपियर टाउन में 24X7 जलापूर्ति के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए इन कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण किये जाने के निर्देश जारी किए।

कलेक्टर ने रहवासी एवं बाजार क्षेत्रों में सड़क किनारे के फुटपाथों को जल निकासी एवं आवागमन की सुविधा के लिए डाउन रखने के निर्देश देते हुए रहवासियों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान किये जाने की बात कही।उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी के द्वारा चैयरमेन एवं कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी के निर्देश एवं निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ एवं स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती निधि सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में शहर में अनेक कार्य कराए जा रहे हैं। नागरिकों की सुविधा के लिए अब तक एन.एम.टी., ओपन थियेटर, कमांड कंट्रोल सेंटर, स्मार्ट सड़कों सहित अनेक बड़ी परियोजनाएं पूर्ण कराई गई हैं, जिनका लाभ शहर के नागरिकों को प्राप्त हो रहा है। आज की बैठक में निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ, सीईओ श्रीमती निधि सिंह राजपूत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

सभी के समन्वित प्रयासों से संस्कारधानी को दिया जाएगा महानगर का स्वरूप : महापौर

Fri Aug 19 , 2022
जबलपुर: नगर निगम द्वारा एम.आई.सी. गठित करने के बाद आज महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ से दसों एम.आई.सी. सदस्य महापौर बंगले मिलने पहुॅंचे, जहॉं सभी दसों एम.आई.सी. सदस्यों का महापौर श्री अन्नू ने पुष्पगुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर महापौर ने एम.आई.सी. सदस्यों से चर्चा की और […]