नगर निगम के सहायक यंत्री क़े घर पर ईओडब्ल्यू का छापा

आय की तुलना में 203 प्रतिशत अधिक मिली सम्पत्ति
जबलपुर: आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) की टीम ने बुधवार की सुबह नगर निगम के सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के निवास पर छापामार कार्रवाई शुरू की। ईओडब्ल्यू निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी के नेतृत्व में पहुंची टीम घर से मिले महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच कर रही है। ईओडब्ल्यू टीम ने सत्यापन एवं प्राथमिक जांच में पाया कि सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला द्वारा अपनी सेवा अवधि के दौरान वैध स्त्रोतों से प्राप्त आय की तुलना में किए व्यय एवं अजिर्त संपित्त 203 प्रतिशत अधिक है। एई के आलीशान मकान में विलासिता का सामान और आधुनिक बाथरूम देख टीम भी भौचक रह गई।
अचल सम्पत्ति व बैंक खाते व लॉकरों की जांच
ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर टीम ने सहायक यंत्री आदित्य शुक्ला के रतन नगर स्थित आलीशान मकान में सर्च कार्रवाई शुरू की है। प्राथमिक पड़ताल में टीम को सोने-चांदी के जेवर, डेढ से दो लाख रुपए नगद, 3 लग्जरी कार, नई बुलेट बाइक, आलीशान भवन, बैंक में एक लॉकर एवं खाते में 6 लाख 40 नगद होने की जानकारी मिली है। आदित्य शुक्ला का मकान करीब 3900 वर्गफीट में बना हुआ है। पुराने 1500 वर्गफीट के मकान को तोड़कर पुन: बनाया जा रहा है। ईओडब्ल्यू ने एई आदित्य शुक्ला के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

आदित्य शुक्ला जेएमसी में संपदा और उद्यान अधिकारी भी रह चुके हैं। कार्रवाई दौरान निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी, निरीक्षक उमा नवल आर्य, निरीक्षक प्रेरणा पांडे, एसआई विशाखा तिवारी, एसआई फरजाना परवीन, एसआई गोविंद यादव सहित अन्य उपस्थित रहे। इस कार्रवाई के दौरान ही ईओडब्ल्यू एसपी ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बुलाकर भवन की जांच व मूल्यांकन कार्रवाई शुरू कराई।

नव भारत न्यूज

Next Post

जमीन बटाई पर देने से नाराज जेठ ने बहू को गोली मारी

Wed Aug 3 , 2022
भिंड:उमरी थाना क्षेत्र में एक महिला को उसके ही जेठ ने गोली मार दी। पीड़िता को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लेकर पहुंची। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जेठ व एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। जान लेवा हमले का कारण जमीनी विवाद […]