सुबह से निकली चटख धूप, बढ़ी उमस

दम भर रहे मानूसन पर टिकी उम्मीदें
जबलपुर: सोमवार की रात हुई हल्की बारिश के बाद मंगलवार से मौसम पूरी तरह साफ हो गया है। बुधवार को सुबह से ही चटख धूप निकली। जिसके एक बार फिर वातावरण में उमस भरी गर्मी महसूस की गई।अधिकतम तापमान बढक़र 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री पर पहुंच गया। सुबह के वक्त आद्रता 75 और शाम को 54 प्रतिशत रिकॉॅर्ड की गई। उत्तरी हवाएँ 4 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली।

फिलहाल जबलपुर में मानसून का आगाज हो चुका है। सीजन में अब तक 165 मिलीमीटर यानी छह इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। वहीं गत वर्ष की बात करें तो सीजन में 82 मिलीमीटर यानी करीब तीन इंच ही बारिश रिकार्ड की गई थी। फिलहाल दम भर मानसून पर लोगों की उम्मीदे टिकी हुई है। हालांकि मौसम विभाग ने गुरूवार को जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वर्षा होने या बौछारें पडऩे की संभावना जताई है।

नव भारत न्यूज

Next Post

आरटीआई अधिनियम में निजी विश्वविद्यालयों को जानकारी देने बाध्य न किया जाए

Thu Jun 23 , 2022
हाईकोर्ट ने मुख्य सूचना आयुक्त के आदेश पर लगाई मुहर जबलपुर: हाई कोर्ट ने अपने एक महत्वपूर्ण अंतरिम आदेश में व्यवस्था दी है कि निजी विश्व विद्यालयों को आरटीआई अधिनियम अंतर्गत जानकारी देने बाध्य न किया जाए। न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी की एकल पीठ ने मुख्य सूचना आयुक्त के आदेश पर […]