मत्स्योद्योग डायरेक्टर निकली करोड़पति

1 करोड़ पंचानवे लाख की अचल सम्पत्ति हुई उजागर
जबलपुर: ईओडब्ल्यू सागर और जबलपुर की संयुक्त टीम ने बुधवार सुबह मत्स्योध्योग सहकारी समिति टीकमगढ़ की डायरेक्टर श्रीमती मीना रैकवार के निवास स्थानों पर आय से अधिक संपत्ति में रेड मारी। जांच में एक करोड़ पंचानवे लाख रुपए की अचल सम्पत्ति और वाहन क्रय करने में व्यय करना पाया गया।ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह राजपूूत के मुताबिक मत्स्योध्योग सहकारी समिति टीकमगढ़ की डायरेक्टर श्रीमती मीना रैकवार के निवास स्थानों पर आय से अधिक संपत्ति में मामले में तलाशी आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को प्राप्त शिकायत की जाँच उप निरीक्षक चंद्रजीत यादव प्रकोष्ठ इकाई सागर से कराई गई।

जाँच में आए साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि श्रीमति मीना रैकवार लगभग बाईस वर्षों से मतस्योध्योग सहकारी समिति महेंद्र सागर तालाब टीकमगढ़ की डायरेक्टर है समिति के सदस्यों में लाभांश बराबर बाँटा जाता है इस अवधि में इन्हें तथा इनके परिजन को अधिकतम साडे बारह लाख रुपए की आय इससे होना पाया गया जबकि इसी अवधि में इनके द्वारा लगभग एक करोड़ पंचानवे लाख रुपए की अचल सम्पत्ति और वाहन क्रय करने में व्यय करना पाया गया । जाँच पर आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के प्रथम दृष्टया साक्ष्य पाए जाने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी प्रकोष्ठ इकाई जबलपुर के द्वारा की जा रही है ।

विवेचना के दौरान आरोपी की अचल सम्पत्ति कृषि भूमि भू खंड क्रय करने ज़ेवर व वाहन क्रय करने बैंक लाकर बैंक बीमा आदि में निवेश सहित आरोपी द्वारा अर्जित सम्पत्ति के सम्बंध में साक्ष्य जुटाने के लिए बुधवार को प्रात: ईओडब्ल्यू सागर और जबलपुर की संयुक्त टीम द्वारा न्यायालय से विधिवत तलाशी की अनुमति प्राप्त कर आरोपी के निवास स्थानों पर तलाशी कार्यवाही प्रारम्भ की गई। ईओडब्ल्यू सागर व जबलपुर की संयुक्त टीम में उप पुलिस अधीक्षक एवी सिंह निरीक्षक श्रीमती उमा नवल आर्य निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह, धामी निरीक्षक श्रीमती प्रेरणा पाण्डेय, निरीक्षक सुश्री शशिकल मस्कूले , उप निरीक्षक चंद्र जीत यादव, उप उप निरीक्षक गोविंद यादव, निरीक्षक श्रीमती कीर्ति शुक्ला, उप निरीक्षक श्रीमती सोनल पाण्डेय, उप निरीक्षक श्रीमती विशाखा तिवारी, उप निरीक्षक सुश्री रोशनी सोनी सहित सम्मिलित रहे।

नव भारत न्यूज

Next Post

सुबह से निकली चटख धूप, बढ़ी उमस

Thu Jun 23 , 2022
दम भर रहे मानूसन पर टिकी उम्मीदें जबलपुर: सोमवार की रात हुई हल्की बारिश के बाद मंगलवार से मौसम पूरी तरह साफ हो गया है। बुधवार को सुबह से ही चटख धूप निकली। जिसके एक बार फिर वातावरण में उमस भरी गर्मी महसूस की गई।अधिकतम तापमान बढक़र 35.8 डिग्री सेल्सियस […]