प्रणव सूरमा ने विश्व रिकॉर्ड के साथ पेरिस पैरालंपिक के लिए किया क्वालीफाई

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (वार्ता) प्रणव सूरमा ने दृढ़ संकल्प के साथ अपने शानदार कौशल का प्रदर्शन कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए पेरिस पैरालिंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

बेंगलुरू में हाल ही में आयोजित ट्रायल में प्रणव ने एफ51 श्रेणी के क्लब थ्रो में 37.23 मीटर थ्रो फेंक यह उपलब्धि हासिल की, जो कि पिछले विश्व रिकॉर्ड 36.22 मीटर से एक मीटर से अधिक है।

इस उपलब्धि के बाद प्रणव ने कहा, “मई में कोबे में आयोजित विश्व पैरा एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप में पदक नहीं जीत पाना निराशाजनक था। मेरे कोच नवल सिंह और मैंने वापस लौटकर कड़ी मेहनत की। पेरिस जाते समय इस प्रदर्शन ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया है।”

कोच नवल सिंह ने कहा, “प्रणव हमेशा से ही मेहनती रहा है, लेकिन कभी-कभी बाहर का शोर खिलाड़ी की एकाग्रता को तोड़ सकता है। मेरा काम उसका ध्यान वापस उसके खेल पर लाना था। मुझे पूरा यकीन है कि वह पेरिस पैरालंपिक में देश को गौरवान्वित करेगा।”

Next Post

फ्रेंकफर्ट हवाईअड्डे पर परिचालन अस्थायी रुप से निलंबित

Thu Jul 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बर्लिन 25 जुलाई (वार्ता) जर्मनी में गुरुवार को जलवायु कार्यकर्ताओं का रनवे तक विरोध प्रदर्शन के कारण फ्रेंकफर्ट हवाईअड्डे पर परिचालन अस्थायी रुप से निलंबित कर दिया गया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ […]

You May Like