जयपुर मंडल में स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग कार्य के चलते ट्रेनें निरस्त

भोपाल, 18 जुलाई (वार्ता) रेलवे ने जयपुर मंडल में स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग कार्य के चलते भोपाल रेल मंडल से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को निरस्त या आशिंक निरस्त करने का निर्णय लिया है।

पश्चिम मध्य रेलवे (पमरे) के भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर मण्डल के गांधीनगर-जयपुर-कनकपुरा खंड में स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग कार्य किया जाएगा। इसके कारण भोपाल रेल मंडल से गुजरने वाली कुछ यात्री गाड़ियां निरस्त या आंशिक निरस्त रहेंगी।

उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से 21 जुलाई को निरस्त रहेगी।गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से 22 जुलाई को निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 12181 जबलपुर-अजमेर एक्सप्रेस 20 को दुर्गापुरा पर शॉर्ट टर्मिनेट होगी और दुर्गापुरा-अजमेर के बीच आंशिक निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 12182 अजमेर-जबलपुर एक्सप्रेस 21 को दुर्गापुरा से शॉर्ट ओरिजिनेट होगी और अजमेर-दुर्गापुरा के बीच आंशिक निरस्त रहेगी, जबकि गाड़ी संख्या 19712 भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस 20 को अस्थायी रूप से खातीपुरा तक जाएगी।

उन्होंने रेल यात्रियों से अनुरोध है कि यात्री किसी भी असुविधा से बचने के लिए रेलवे की अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके ही यात्रा शुरू करें।

Next Post

गुरू पूर्णिमा का पर्व पूर्ण श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जाए: यादव

Thu Jul 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 18 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि हमारी संस्कृति में गुरु शिष्य परंपरा का महत्व आदिकाल से रहा है। इसी परंपरा के गौरव बनाये रखने के लिये- विश्वविद्यालयों में पदस्थ कुलपतियों […]

You May Like