कर्नाटक में भाजपा-जद-एस ने लोकसभा सीटों के बंटवारे को दिया अंतिम रूप

बेंगलुरु, 23 मार्च (वार्ता) कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी और उसके क्षेत्रीय सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है।

समझौते के अनुसार, जद-एस कोलार, हासन और मांड्या लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

कर्नाटक में भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में जद-एस-भाजपा के बीच हुए समझौते की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कोलार, हासन और मांड्या लोकसभा सीटों पर जद-एस चुनाव लड़ेगी और हम जद-एस का समर्थन करेंगे।

गठबंधन में हालांकि कुछ मनमुटाव भी दिखाई दिया है, क्योंकि कर्नाटक जद-एस अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा नेतृत्व से अंतिम मंजूरी की प्रतीक्षा किए बिना कोलार सहित तीन निर्वाचन क्षेत्रों में अपना उम्मीदवार उतारेगी।

श्री कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जद-एस अपने गढ़ हासन और मांड्या में अपने दम पर चुनाव जीत सकती है। उन्होंने हालांकि जद-एस के साथ जुड़ने में भाजपा को संभावित लाभ होने की बात की, विशेष रूप से 18 सीटों पर जहां क्षेत्रीय पार्टी का बहुत प्रभाव है।

श्री कुमारस्वामी ने सुझाव दिया कि भाजपा के लिए जद-एस के वोटों का तीन से चार प्रतिशत का मामूली झुकाव भी गठबंधन के समग्र प्रदर्शन को बहुत हद तक बढ़ा सकता है।

कोलार सीट भाजपा के बदले जद-एस को मिलना चुनाव से पहले राजनीतिक परिदृश्य में एक उल्लेखनीय बदलाव को दर्शाता है।

Next Post

केजरीवाल पर जर्मनी की टिप्पणी पर भारत ने नाराजगी जताई

Sat Mar 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 23 मार्च (वार्ता) भारत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर जर्मनी के विदेश मंत्रालय के बयान पर शनिवार को कड़ी नाराजगी जताई और इसे भारत के आंतरिक मामलों में दखल, भारतीय […]

You May Like