सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी को पेरिस ओलंपिक में मिला आसान ड्रा

नई दिल्ली (वार्ता) विश्व चैंपियन के कांस्य पदक विजेता सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को पेरिस 2024 ओलंपिक के पुरुष युगल बैडमिंटन प्रतियोगिता के ग्रुप सी में जगह मिली है।

मलेशिया के कुआलालंपुर में स्थित बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) के हेडक्वार्टर में सोमवार को पेरिस 2024 ओलंपिक के पुरुष बैडमिंनट प्रतियोगिता के ग्रुप स्टेज के ड्रॉ का आयोजन किया गया।

बैडमिंटन विश्व रैंकिंग के तीसरे स्थान पर काबिज सात्विक-चिराग की जोड़ी को ग्रुप सी में जगह मिली है।

दो बार के कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन के साथ इस ग्रुप में फजल अल्फियान और मुहम्मद रिआन अर्डियांटो की इंडोनेशियाई जोड़ी भी शामिल है।

विश्व की छठे नंबर की जोड़ी अल्फियन-अर्डियांटो शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र अन्य बैडमिंटन जोड़ी है जिसे ग्रुप सी में रखा गया है।

ग्रुप सी में विश्व की 31वें नंबर की जोड़ी जर्मनी के मार्क लैम्सफस और मार्विन सेडेल और विश्व की 43वें नंबर की फ्रांसीसी जोड़ी लुकास कोरवी और रोनन लाबर भी शामिल हैं।

सात्विक-चिराग ने इंडोनेशिया की अल्फियन-अर्डियांटो की जोड़ी का पांच बार सामना किया है और उनके खिलाफ उनका 3-2 का रिकॉर्ड रहा है।

पिछली बार इन दोनों जोड़ियों का सामना कोरिया ओपन 2023 में हुआ था, जहां भारतीय जोड़ी ने जीत हासिल की थी।

मौजूदा एशियाई खेलों की चैंपियन जोड़ी अपने जर्मन और फ्रांसीसी ग्रुप-स्टेज प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भी अजेय है।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और भारत के शीर्ष क्रम के पुरुष एकल खिलाड़ी एचएस प्रणॉय को भी शुक्रवार को पेरिस 2024 ओलंपिक के ग्रुप स्टेज में आसान ड्रॉ मिला।

सिंधु अपना ओलंपिक अभियान ग्रुप एम में शुरू करेंगी जबकि प्रणॉय को ग्रुप के में रखा गया है।

दुनिया की 13वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु और 13वें वरीयता प्राप्त प्रणॉय अपने-अपने ग्रुप में सभी प्रतिद्वंद्वियों से आसानी से आगे हैं।

इस बीच, पुरुष एकल के ग्रुप एल में गैरवरीयता प्राप्त लक्ष्य सेन का सामना दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा।

मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन का सेन के खिलाफ 4-1 का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड है।

अगर प्रणॉय और सेन दोनों अपने-अपने ग्रुप में जीत दर्ज करते हैं, तो वे राउंड ऑफ 16 में एक-दूसरे का सामना करेंगे।

महिला युगल में तनिषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा को ग्रुप सी में रखा गया है, जहां उनका सामना जापान की चौथी वरीयता प्राप्त नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा से होगे।

Next Post

बेली ने वॉर्नर की चैंपियंस ट्रॉफी की उम्मीदों पर पानी फेरा

Tue Jul 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मेलबर्न, (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए डेविड वार्नर के संन्यास से वापसी के संकेत को खारिज करते हुए कहा है कि पूर्व सलामी बल्लेबाज सिर्फ […]

You May Like