बेली ने वॉर्नर की चैंपियंस ट्रॉफी की उम्मीदों पर पानी फेरा

मेलबर्न, (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए डेविड वार्नर के संन्यास से वापसी के संकेत को खारिज करते हुए कहा है कि पूर्व सलामी बल्लेबाज सिर्फ मामले को भड़का रहे हैं।

बेली ने कहा, “ मुझे लगता है कि वार्नर रिटायर हो गए हैं और तीनों प्रारूपों में उनके अविश्वसनीय करियर के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए।

वार्नर के इंस्टाग्राम पोस्ट से पता चला कि वह चयन के लिए उपलब्ध थे, जिससे राष्ट्रीय टीम में उनकी संभावित वापसी के बारे में अटकलें लगने लगीं है।

हालाँकि, बेली ने पुष्टि की कि वार्नर उनकी भविष्य की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं, और आगामी यूके दौरे से उनकी अनुपस्थिति स्थायी है।

बेली ने कहा, “निश्चित रूप से, हमारी योजना यह है कि वह पाकिस्तान में नहीं होंगे।

बेली ने मैथ्यू वेड की अनुपस्थिति को लेकर कहा “मैथ्यू वेड वहां नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह स्थायी रूप से सेवानिवृत्त हो गए हैं।
हम जोश इंगलिस को मौका देने के लिए उत्साहित हैं।

मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में शामिल होंगे।
बेली ने कहा, “ ग्लेन और मिच के लिए, एक दिवसीय चैंपियंस ट्रॉफी बहुत करीब है, उन लोगों के लिए यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है।

उन्होने कहा “ इस साल के अंत तक हमारे पास नौ टी20 मैच हैं, जो टीम की संरचना के तरीके में कुछ अलग लुक तलाशने का मौका है।
हम शायद इतना आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हम जानते हैं कि यह एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है।

बेली की टिप्पणियों से संकेत मिलता है कि वार्नर का सुझाव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के गंभीर इरादे के बजाय महज एक उत्तेजक कदम था।

चयनकर्ता की टिप्पणियों ने वार्नर की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है और ध्यान जोश इंग्लिस और कूपर कोनोली जैसे युवा खिलाड़ियों पर केंद्रित हो गया है।

बेली ने कहा, “ मुझे नहीं लगता कि डेविड (वार्नर) जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं, के अलावा कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो वहां (यूके टीम में) नहीं है, जिसे हमने स्थायी रूप से शामिल किया है।

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस भी अच्छी शारीरिक स्थिति में रहने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया तीन प्रयासों में पहली बार घरेलू सरजमीं पर भारत को टेस्ट में हराने की कोशिश कर रहा है, और इसलिए वह पूरे यूके प्रवास को मिस करेगा।

उन्होंने यह भी पुष्टि की कि कमिंस लौटने पर एकदिवसीय टीम की कप्तानी फिर से शुरू करेंगे, लेकिन भारत टेस्ट श्रृंखला से पहले फिटनेस कार्य को प्राथमिकता देने की उनकी योजना, जिसके बाद श्रीलंका में दो और टेस्ट होंगे, कुछ समय पहले तैयार की गई थी।

इंग्लैंड दौरे के लिए टीमें
ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्कस स्टोइनिस, एडम ज़म्पा।

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: मिच मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा।

Next Post

भारत के लिए मैच जीतने से बेहतर कुछ नहीं: युवराज

Tue Jul 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुबंई (वार्ता) भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स जीतने के बाद कहा कि उन्हे नहीं लगता कि अपने देश के लिये जीत हासिल करने से बेहतर और कोई अहसास हो सकता है। […]

You May Like