डूरंड कप लगातार दूसरे वर्ष कोकराझार में

कोकराझार, (वार्ता) इंडियन ऑयल डूरंड कप टूर्नामेंट का 133वां संस्करण लगातार दूसरे वर्ष कोकराझार में 30 जुलाई से खेला जाएगा।

तीन प्रतिष्ठित डूरंड कप ट्रॉफियां आज बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के बोडोफा सांस्कृतिक परिसर चंदामारी में प्रदर्शित की गईं। इस अवसर पर पूर्वी कमान मुख्यालय के चीफ ऑफ़ स्टाफ़, लेफ्टिनेंट जनरल एवं डूरंड कप आयोजन समिति (डीसीओसी) के अध्यक्ष, आरसी श्रीकांत, वीएसएम, भी उपस्थित थे।

कोकराझार ने पिछले 132वें इंडियन ऑयल डूरंड कप संस्करण में छह ग्रुप मैचों की मेजबानी की थी, जब यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला असम का दूसरा शहर बन गया था। जबरदस्त मिली प्रतिक्रिया ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि कोकराझार न केवल इस वर्ष मेजबान बना रहेगा, बल्कि एक अतिरिक्त मैच और वह भी नॉकआउट गेम की मेजबानी भी करेगा।

श्री बोरो ने स कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि भारतीय सेना ने इस वर्ष कोकराझार में एक अतिरिक्त खेल आयोजित करने के हमारे अनुरोध को अनुकूल प्रतिक्रिया दी है और हमसे अपना वादा निभाया है। परिणामस्वरूप सातवां गेम, वह भी डूरंड कप का क्वार्टर फाइनल नॉकआउट, पहली बार यहां आयोजित किया जाएगा। ”

ग्रुप का पहला मैच 30 जुलाई को लोकप्रिय बोडोलैंड एफसी और एनईयूएफसी के बीच एसएआई स्टेडियम में खेला जाएगा जिसे ऑल असम डर्बी भी कहा जा सकता है। खेल भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे शुरू होगा। डूरंड कप के सभी मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित किए जाएंगे।

नेपाल और बांग्लादेश की दो सर्विसेज टीमों सहित कुल 24 टीमें 43 मैचों में एक्शन में नजर आएंगी, जो चार मेजबान शहरों कोकराझार, शिलांग, जमशेदपुर (अंतिम दो नाम मेजबान शहरों के रूप में अपनी शुरुआत करेंगे) और है कलकत्ता में प्रतिस्पर्धा करेंगीं। कलकत्ता 31 अगस्त को प्रतिष्ठित विवेकानंद युवा भारती क्रीरांगन (वीवाईबीके) में ग्रैंड फ़ाइनल की मेजबानी भी करेगा।

Next Post

गोरखपुर में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम

Mon Jul 15 , 2024
लखनऊ, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा और यह प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का चौथा स्टेडियम होगा। अधिकृत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब 100 एकड़ में बनने वाले इस स्टेडियम की जमीन के लिए सड़क, हवाई यातायात की कनेक्टिविटी […]

You May Like