गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ के प्रमुख बाबा लख्खा सिंह के नेतृत्व में खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने रोपे 400 पौधे

ग्वालियर/ एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत ग्वालियर शहर को हरीतिमा की चादर ओढ़ाने के लिए समाज के साथ शासकीय विभाग भी कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। देश भर में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण करने के लिये सुविख्यात पद्मश्री बाबा सेवा सिंह जी के सहयोगी एवं गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ के प्रमुख बाबा लख्खा सिंह के नेतृत्व में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न खेल संघों के सहयोग से वृहद स्तर पर पौधरोपण किया गया। इस दिन खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में कुल मिलाकर लगभग 400 पौधे रोपे गए।

गुरुद्वारा दाता बंदी छोड़ के प्रमुख बाबा लख्खा सिंह एवं अन्य सेवादारों की मौजूदगी में कम्पू स्थित राज्य महिला अकादमी परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधे रोपे गए। इस अवसर पर बाबा लख्खा सिंह जी ने ग्वालियर को हरा-भरा करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने आह्वान किया कि शहरवासी अपने जन्मदिन एवं वैवाहिक वर्षगांठ पर एक पौधा अवश्य रोपें।

जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी जोसेफ बक्सला ने बताया कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न खेल संघों के सहयोग से गुरुवार को ट्रिपल आईटीएम के सामने स्थित अंतर्राष्ट्रीय खेलगांव परिसर में विभिन्न प्रजातियों के 330 पौधे रोपे। इसी तरह दर्पण मिनी खेल स्टेडियम में 30 एवं कम्पू खेल परिसर में 20 पौधे रोपे गए। खिलाड़ियों एवं विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने अपने माता-पिता व अन्य परिजनों के साथ पौधे रोपे।

Next Post

जमीन में सो रही महिला की सांप के काटने से मौत

Fri Jul 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अनूपपुर /नवभारत/ गुरुवार एवं शुक्रवार की दरम्यानी रात कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत निदान गांव में परिजनों के साथ जमीन में सो रही 46 वर्षीय महिला की जहरीला सांप काटने से उपचार दौरान जिला चिकित्सालय अनूपपुर में मौत […]

You May Like