डिग्री थी नहीं लेकिन एलोपैथी से कऱ रहे थे इलाज 

गरुड दल ने सीज की क्लिनिक, शराब दुकान में मिली गंदगी

 

जबलपुर। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने ज़िले में विभिन्न इकाइयों में नियामक अनुपालन के लिए गरुड दल गठित किया है। दल ने कांचघर घमापुर स्थित विन्ग विन्ग इन्टरप्राइजेज अंग्रेजी एवं देसी शराब दुकान का निरीक्षण किया गया। दुकान में खाद एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा एफएसएसएआई लाइसेंस नहीं पाया गया, गुमास्ता लाइसेंस भी नहीं पाया गया। साथ ही फायर सेफ्टी नहीं थी। निरीक्षण में दुकान एवं आसपास गंदगी पाई गई। कांच घर स्थित गोपाल किराना स्टोर्स की भी जांच की गई, जिसमें नापतोल सत्यापित कांटा नहीं पाया गया, जिसकी जप्ती की कार्रवाई की गई । खाद्य सामग्री में अरहर दाल का सैंपल लिया गया। एसडीेएम रांझी ने बताया कि ग्राम बिलपुरा स्थित राय क्लिनिक का निरीक्षण किया गया। राय क्लिनिक डॉक्टर जी.पी. राय एवं डॉ सीमा राय द्वारा संचालित किया जा रहा है दोनों के पास एलोपैथी की डिग्री नहीं है, जबकि इलाज एलोपैथी पद्धति से किया जा रहा है।

डिस्पेंसरी के अंदर मेडिकल स्टोर्स संचालित है, जिसमें एलोपैथिक दवाइयों का संग्रहण पाया गया। मेडिकल स्टोर का लाइसेंस नवीनीकृत नहीं है। क्लीनिक में फ़ायर सेफ्टी एवं भवन निर्माण की स्वीकृति नहीं है। उक्त क्षेत्र आवासीय क्षेत्र है।साथ ही क्लिनिक संचालन संबंधी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जारी पंजीयन एवं लाइसेंस नहीं पाया गया। इन अनियमितताओं को देखते हुए राय क्लिनिक को बंद कर सील किया गया।

Next Post

महिलाओं को मिले परिवार नियोजन के विकल्प चुनने का अधिकार: नड्डा

Thu Jul 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 11 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे. पी. नड्डा ने कहा है कि परिवार नियोजन में महिलाओं को विकल्प चुनने में सशक्त बनाने के लिए केंद्र और राज्यों को सामूहिक रुप से […]

You May Like