अमेरिकी सदन में नागरिकता प्रमाण की आवश्यकता के लिए विधेयक पारित

वाशिंगटन, 11 जुलाई (वार्ता) अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने अमेरिका के संघीय चुनावों में मतदान करने हेतु पंजीकरण कराने के लिए लोगों को अमेरिकी नागरिकता प्रमाण प्रस्तुत करने की आवश्यकता के लिए कानून पारित किया।

सदन के सांसदों ने बुधवार को ‘सेफगार्ड अमेरिकन वोटर एलिजिबिलिटी एक्ट’ नामक विधेयक को पारित किया जिसके पक्ष में 221 और विपक्ष में 198 वोट पड़े।

अमेरिकी सदन के बहुमत नेता स्टीव स्कैलिस ने कहा कि बिडेन प्रशासन के अंतर्गत दक्षिणी सीमा पर अवैध आप्रवासन की बढ़ती संख्या के बीच, यह सुनिश्चित करने के लिए चुनाव सुरक्षा को मजबूत करना महत्वपूर्ण है कि संघीय चुनावों में केवल अमेरिकी नागरिक ही मतदान करें।

व्हाइट हाउस ने कहा कि वह इस कानून का कड़ा विरोध करता है। व्हाइट हाउस ने कहा कि यह विधेयक आसानी से गलत साबित होने वाले झूठ पर आधारित है और ऐसा कम ही होता है कि गैर-नागरिक संघीय चुनावों में मतदान करके कानून तोड़ते हैं।

अरबपति उद्यमी एलन मस्क ने कहा कि कानून का विरोध करने वाले सांसद अमेरिका के गद्दार हैं और जो लोग बिल से असहमत हैं वे चुनावों में धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं।

Next Post

कलेक्टर का औद्योगिक कंपनियों को सख्त हिदायत

Thu Jul 11 , 2024
कलेक्टर ने माइनिंग कंपनियों की एक्सप्लोसिव प्रक्रियों के समय एवं तीव्रता पर ली समीक्षा बैठक सिंगरौली : माइनिंग कंपनियों ने किए जा रहे ब्लास्टिंग प्रक्रिया के समय को आम जनता के सहूलियत के हिसाब से रखा जाने के आशय से कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के अध्यक्षता में विभिन्न […]

You May Like