कलेक्टर का औद्योगिक कंपनियों को सख्त हिदायत

कलेक्टर ने माइनिंग कंपनियों की एक्सप्लोसिव प्रक्रियों के समय एवं तीव्रता पर ली समीक्षा बैठक

सिंगरौली : माइनिंग कंपनियों ने किए जा रहे ब्लास्टिंग प्रक्रिया के समय को आम जनता के सहूलियत के हिसाब से रखा जाने के आशय से कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के अध्यक्षता में विभिन्न औद्योगिक कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित हुई।कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित कंम्पनियों को प्रतिनिधियों को निर्देश दिए की ब्लास्टिंग प्रक्रिया में सुधार लाए। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि ब्लास्टिंग के दौरान आमजन कोई परेशानी न हो। ब्लास्टिंग के समय की जानकारी से आमजनों को भी अवगत करायें।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने माइनिंग कम्पनियों के प्रतिनिधियों से उनके ब्लास्टिंग के समय की जानकारी ली तथा ब्लास्टिंग के कंपन से प्रभावित रहवासी क्षेत्रों की भी जानकरी ली। जानकारी उपरांत कलेक्टर ने सभी माइनिंग कंपनियों को संबोधित करते हुए कहा की ब्लास्टिंग गतिविधियों से माइंस के पास रहवासी क्षेत्रों में आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे उनके आवासों को भी नुकसान पहुंचता है । इसके अलावा वर्तमान के ब्लास्टिंग का जो समय है उससे स्कूली बच्चें भी प्रभावित हो रहे है । उन्होंने समस्त माइनिंग कंपनियों को निर्देश दिए की वह अपने गतिविधियों से प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामों का सर्वे करें।

Next Post

हाथीनाला से बरामद हुआ चोरी का ट्रक, आरोपी चोर गिरफ्तार

Thu Jul 11 , 2024
22 लाख रूपये कीमती चोरी गया ट्रकबरामद, चोर गिरफ्तार, चोर को पकड़ने बिहार तक गई थी पुलिस टीम सिंगरौली :बैढ़न के खनहना मार्ग में खड़े ट्रक को एक शातिर चोर ने पार कर दिया था। जहंा सूचना मिलते ही टीआई ने टीम गठित कर ट्रक एवं चोर की पतासाजी के […]

You May Like