आप ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर एससी से तत्काल सुनवाई की मांग की

नयी दिल्ली, 21 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है और इस मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की है।

आप नेता जैस्मीन शाह ने एक्स पर कहा, “आप की कानूनी टीम ने आज रात 8:57 बजे – मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के मामले में उच्चतम न्यायालय में तत्काल सुनवाई के लिए याचिका दायर की।”

उन्होंने कहा, “आप की कानूनी टीम शीर्ष न्यायालय के रजिस्ट्रार पुनीत सहगल के साथ लगातार संपर्क में है, जो मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) के लिए लिस्टिंग का काम संभालते हैं। तत्काल सुनवाई के लिए पीठ का गठन किया जाएगा या नहीं, इस पर फैसला जल्द ही आने की उम्मीद है।”

वहीं, सुश्री आतिशी ने एक्स पर कहा, “हमने ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। हमने आज रात ही शीर्ष अदालत से तत्काल सुनवाई की मांग की है। ‘ उन्होंने कहा कि पार्टी की कानूनी टीम तत्काल सुनवाई का अनुरोध करने के लिए उच्चतम न्यायालय के रजिस्ट्रार के आवास पर जा रही है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धनशोधन के पहलू की जांच के सिलसिलेकिसी भी तरह की सुरक्षा देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक को गिरफ्तार कर लिया।

Next Post

अमेरिका ने निकारागुआ के अटॉर्नी जनरल पर लगाया प्रतिबंध

Fri Mar 22 , 2024
वाशिंगटन, 22 मार्च (वार्ता) अमेरिका ने निकारागुआ के अटॉर्नी जनरल वेंडी कैरोलिना मोरालेस उर्बिना पर प्रतिबंध लगाया है। अमेरिकी ट्रेजरी विभाग के विदेशी संपत्ति नियंत्रण कार्यालय (ओएफएसी) ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार, ट्रेजरी विभाग के विदेशी संपत्ति नियंत्रण कार्यालय (ओएफएसी) ने निकारागुआ के […]

You May Like