राज्य वनसेवा मुख्य परीक्षा में शामिल हुए 179 परीक्षार्थी

ग्वालियर: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच हुई। इस परीक्षा के लिए विजयाराजे कन्या महाविद्यालय मुरार में परीक्षा केन्द्र बनाया गया। इस परीक्षा में 179 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए।परीक्षा प्रभारी एवं संयुक्त कलेक्टर संजीव जैन ने बताया कि सुव्यवस्थित ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट के कक्ष क्रमांक-113 में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया । परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों की कड़ी चेकिंग की गई। परीक्षा देने पहुंचे छात्रों के परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले ही मुख्य द्वार पर कड़ी चेकिंग की गई।

जो छात्र जूते पहनकर परीक्षा देने पहुंचे थे उनके जूते परीक्षा केंद्र के बाहर ही उतरवा लिए गए। इसके अलावा बेल्ट, बैग, वॉलेट, बिना ट्रांसपेरेंट बोतल, घडिय़ां, गाडिय़ों की चाबियां और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर ही जमा करा लिए गए।खास बात यह है कि परीक्षा के दौरान खासी सख्ती रही। मुत्रा भाइयों यानी अभ्यर्थी के स्थान पर कोई और तो एग्जाम नहीं दे रहा, इस पर नजर रही। भीतर कोई अभ्यर्थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या अन्य नकल सामग्री तो नहीं ले जा रहा, इसके लिए गेट पर ही सख्त चैकिंग हुई।

Next Post

अंग्रेज़ों ने हमे आपस में ही लड़वा कर हमे एक दूसरे का दुश्मन बना दिया- प्रो वैद्यनाथ लाभ

Mon Jul 1 , 2024
ग्वालियर: जीवाजी विश्वविद्यालय के प्राचीन भारतीय इतिहास, संस्कृति एवं पुरातत्व अध्ययनशाला द्वारा “इतिहास विषय में भारतीय ज्ञान परम्परा” विषय पर आयोजित 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला के द्वितीय दिवस में दो सत्रों में विद्वानों द्वारा व्याख्यान दिये गये जिसमें प्रो चाँद किरण सलूजा शिक्षाविद् ने आपना विद्वता एवं ओजस्वी वक्तव्य द्वारा […]

You May Like