युवाओं मे नशीले पदार्थो की प्रवृत्ति बढ़ी है: अर्चना

विन्ध्यनगर पुलिस द्वारा शाउमा विद्यालय में आयोजित किया गया नशा मुक्ति कार्यक्रम

सिंगरौली :आज गुरूवार 20 जून को विन्ध्यनगर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एनटीपीसी विंध्यनगर में थाना प्रभारी विन्ध्यनगर अर्चना द्विवेदी ने अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के परिपेक्ष में साप्ताहिक कार्यक्रम नशा मुक्ति जन जागृत कार्यक्रम का आयोजन किया।इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहें।

कार्यक्रम में उपस्थित थाना प्रभारी विन्ध्यनगर निरीक्षक अर्चना द्विवेदी ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्र.छात्राओं को बताया कि नशीले पदार्थों का समाज में विशेषकर उक्त प्रवृत्ति युवाओं स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं में तेजी से बढ़ते उपयोग के कारण मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य पर पडऩे वाले विपरीत असर के साथ-साथ यह प्रवृत्ति अपराध घटित करने के लिए भी प्रेरित करती है।

जिससे इस प्रवृत्ति से दूरी बनाने एवं नशे से होने वाले दुष्प्रभाव-दुष्परिणामों के बारे में अवगत करते हुए नशे की प्रकृति से दूरी बनाने के संबंध में जागरूक किया गया । थाना प्रभारी विंध्यनगर निरीक्षक अर्चना द्विवेदी ने बताया कि आगे भी इसी तरह के कार्यक्रम थाना क्षेत्र में झुग्गी-झोपडिय़ों में रहने वाले बस्तियों, स्कूल, कॉलेजों, चैक चौराहों में कार्यक्रमों एवं नुक्कड़ सभाओं का आयोजन कर जन जागृत एवं नशा मुक्ति के संबंध में लोगों को जागरूक किया जाएगा ।

Next Post

दिनभर तपी धरती, शाम को हुई ठंडी

Fri Jun 21 , 2024
  मौसम के दिखे अनेक रंग, गर्मी से राहत   मानसूनी प्रणालियां हो रही सक्रिय, 12.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड जबलपुर: मानसूनी मौसम प्रणालियां सक्रिय हो रही है जिसके असर से मौसम का मिजाज बदल गया है। जिसके असर से गुरूवार को मौसम के अनेक रंग देखने को मिले।  सुबह से […]

You May Like