अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

भोजशाला के सर्वे में आएगी गति

रिपोर्ट पेश करने के 20 दिन शेष

 

धार. केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में वैज्ञानिक से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 83 वां दिन था. जुलाई के पहले सप्ताह में एएसआई की टीम को अपनी रिपोर्ट पेश करना है, जिसमें महज 20 दिन ही शेष रह गए हैं. इसमें सर्वे पूरा करने के साथ ही टीम को रिपोर्ट भी तैयार करना है. ऐसे में अब सर्वे की गति को आगे बढ़ाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है.

बुधवार को एएसआई के 16 अधिकारी, 38 मजदूरों और पक्षकारों की मौजूदगी में सर्वे हो रहा हैं, मजदूरों के द्वारा आज भी मिट्टी हटाने का काम व्यापक स्तर पर होगा. एक दिन पहले निकले अवशेषों को दक्षिण वाले हिस्से में शिफ्ट किया गया था, आज यहां पर टीम के सदस्य काम करेंगे। साथ ही मुख्य द्वार के बाई ओर जो ओटला बना था, उसे डिस्मेंटल किया गया था. टीम के कुछ सदस्य मजदूरों के साथ यहां से मिट्टी हटाने का काम करेंगे.

 

चित्र- भोजशाला.

Next Post

निजी विश्वविद्यालयों में विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया 31 जुलाई तक

Wed Jun 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने कहा कि उच्च शिक्षा की गुणवत्ता और पारदर्शिता के लिए निजी विश्वविद्यालयों में अकादमिक कैलेंडर का दृढ़ता से अनुपालन किया जाए। उन्होंने विद्यार्थियों की […]

You May Like