राशिफल-पंचांग : 12 जून 2024

पंचांग 12 जून 2024:-

रा.मि. 22 संवत् 2081 ज्येष्ठ शुक्ल षष्ठी बुधवासरे रात 7/13, मघा नक्षत्रे रात 2/43, हर्षण योगे शाम 6/23, कौलव करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार सिंह, पर्व- श्रीस्कंदषष्ठी व्रत, शु.रा. 5,7,8,11,12,3 अ.रा. 6,9,10,1,2,4 शुभांक- 7,9,3.

————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है- बुधवार 12 जून 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा में व्यवधान आयेगा, मित्रों के सहयोग से मतभेद में वृद्धि होगी. पारिवारिक तनाव से व्यवसाय में बाधा आ सकती है. वर्ष के मध्य में परिवार में कोई मांगलिक कार्य होगा. शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. वर्ष के अन्त में आत्म विश्वास में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ बैचारिक मंथन होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मित्रों से मतभेद होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में व्यवधान आयेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को मित्रों से बैचारिक मंथन होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सफलता के योग है. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक तनाव से व्यापार वाधित होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आपसी सामंजस्य बना रहेगा, धन लाभ होगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को कोई सुखद सूचना प्राप्त होगी.

————————————————-

आज का भविष्य- बुधवार 12 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, व्यक्तित्वान होगा. बचपन में स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा. स्वाभाव से चंचल और जिद्दी होगा. अपनी मनमर्जी का मालिक होगा. खेलों के प्रति अधिक रूचि रखेगा. किसी कला के क्षेत्र में उन्नति करेगा.

————————————————-

मेष- करीबी रिश्तेदारों की चिन्ता होगी, शुभ कार्यो की शुरूआत संभव है, व्यापार व्यवसाय लाभप्रद रहेगा, उन्नति होगी.

वृषभ- मित्र या रिश्तेदार की मदद करना होगी, राजकीय कार्यो में सफलता मिलेगी, नौकरी में लाभ होगा, मनोरंजक स्थल की सैर होगी.

मिथुन- पैतिृक संपत्ति संबंधी विवाद सामने आ सकते हैं, महत्वपूर्ण निर्णय अभी टाल दें, कोई समस्या दूर होगी, व्यापार व्यवसाय लाभप्रद रहेगा.

कर्क- महत्वपूर्ण कार्य अटक सकते हैं, सावधानी रखकर कार्य करें, समय का सदुपयोग करें, किसी तरह की चोट मोच से शारीरिक कष्ट हो सकता है.

सिंह- घर की साज सज्जा नवीनीकरण का मन बनेगा, उच्च शिक्षा का अवसर मिलेगा, पारिवारिक चिन्ता रह सकती है, कार्यो में प्रगति होगी.

कन्या- आप योजनाओं को समय से पहिले पूरा कर सकते हैं, जिससे अच्छा लाभ होगा, शत्रुओं पर विजय मिलेगी, भागदौड़ अधिक करना होगा,व्यर्थ की चिन्ता रहसकती है.

तुला- कार्यक्षेत्र में सफलता के लिये नई तकनीक सीख सकते हैं, लेखनादि के कार्यो मे सफलता मिलेगी, संतान प्राप्ति एवं सुख प्राप्ति का योग है.

वृश्चिक- नये कारोबार का मन बन सकता है, वाहनादि का सुख प्राप्त होगा, भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, खर्च की अधिकता रहेगी.

धनु- विवादास्पद मामलों से अभी आप दूर रहें, रोगी के कार्यो में खर्च होगा, किसी उत्सव में जाने का अवसर मिलेगा, मांगलिक कार्यो पर विचार होगा.

मकर- आप किसी के साथ मिलकर नई साझेदारी कर सकते हैं, कामकाज पूरा होगा, कोर्ट कचहरी आदि के कायार्से में सफलता प्राप्त होगी, व्यवसाय लाभप्रद रहेगा.

कुम्भ- दूसरों की पॅूजी का उपयोग कर आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं,धन के स्त्रोत बढेंगे, कुटुम्बियों से सुख प्राप्त होगा, निजी पुरूषार्थ की प्राप्ति होगी, सम्मान प्राप्त होगा.

मीन- परिवार में समझौते करके चलना लाभकारी रहेगा, घरेलू यात्रा का योग है, अनावश्यक कार्यो में समय खर्च होगा, दौड़धूप करना पड़ेगी.

————————————————-

व्यापार भविष्य:

ज्येष्ठ शुक्ल षष्ठी को मघा नक्षत्र के प्रभाव से गेहॅू, जौ, चना, बाजरा के भाव में जोरदार तेजी होगी, गुड़ खांड़, में नरमी का रूख रहेगा, बादाम मेष, के भाव में समता रहेगी.भाग्यांक 1415 है.

————————————————-

Next Post

बढ़ती उम्र के कामगारों की समस्याएं

Wed Jun 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भारत में कार्यस्थलों पर कामगारों की आयु को लेकर समस्या देखने को मिल रही है.भर्ती एजेंसी रैंडस्टैड द्वारा करीब 1,000 प्रतिभागियों पर किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक उनमें से 40 प्रतिशत को कार्यस्थल पर उम्र से संबंधित […]

You May Like