मोदी ने दिया ट्रूडो की बधाई का जवाब

नयी दिल्ली, 10 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को उनके बधाई संदेश के लिए धन्यवाद देने के साथ ही विनम्रतापूर्वक कहा है कि भारत कनाडा के साथ आपसी समझ और ‘एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान’ के आधार पर द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के पक्ष में है।

 

श्री मोदी ने कनाडा की सरकार द्वारा खालिस्तान समर्थक तत्वों को बढ़ावा देने के संदर्भ में उक्त टिप्पणी की। उन्होंने रविवार को शपथ ग्रहण करने के मौके पर कनाडा के प्रधानमंत्री श्री ट्रूडो के एक्स पर आये संदेश के जवाब में लिखा, “बधाई संदेश के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री को धन्यवाद। भारत आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं के प्रति सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक है।”

 

कनाडाई प्रधान मंत्री ट्रूडो ने अपने बधाई संदेश कहा था, “मानव अधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित हमारे देशों के लोगों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए कनाडा, उनकी (श्री मोदी के नेतृत्व वाली) सरकार के साथ काम करने के लिए तैयार है।”

 

उल्लेखनीय है कि भारत ने कनाडा के नेताओं पर उनके तुच्छ राजनीतिक स्वार्थ के लिए खालिस्तानी तत्वों को बढ़ावा देने का बार-बार आरोप लगाता रहा है। मई में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि कनाडा सरकार के अपने घरेलू राजनीतिक हितों के कारण खालिस्तानी तत्वों को शरण देने के कारण कनाडा के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंध खराब हुए हैं। उन्होंने चेतावनी दी थी कि ऐसे अपराधियों को शरण देने से कनाडा अपने देश में गैंगवार को देखेगा।

Next Post

भारत एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान पर आधारित द्विपक्षीय संबंधों का पक्षधर: मोदी

Mon Jun 10 , 2024
नयी दिल्ली, 10 जून (वार्ता) प्रधानमंतान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को उनके बधाई संदेश के लिए सोमवार को धन्यवाद दिया और साथ ही कहा कि भारत आपसी समझ तथा एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान’ के आधार पर द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के पक्ष में […]

You May Like