कनाडा दूतावास ने कीव में रोका अपना परिचालन

ओटावा, 13 फरवरी (वार्ता/स्पूतनिक) कनाडा ने अस्थाई तौर पर यूक्रेन की राजधानी में सुरक्षा को लेकर बढ़ते तनाव के बीच दूतावास के परिचालन को रोक दिया है, जिसकी जानकारी विदेश मंत्री मेलानी जोली ने दी।
श्रीमती जोली ने शनिवार को जारी बयान में कहा “यूक्रेन की सीमा पर रूस के सैनिकों के निर्माण के कारण सुरक्षा की स्थिति में लगातार गिरावट को देखते हुए, हम अपने कार्यों को ल्वीव के अस्थायी कार्यालय में स्थानांतरित कर देंगे और यूक्रेन के कीव में मौजूद अपने दूतावास के कार्यों को रोक देंगे।”
उन्होंने स्पष्ट किया कि यूक्रेन में कनाडा की राजनयिक उपस्थिति जारी रहेगी और कनाडा के नागरिक अस्थाई कार्यलय में दूतावास संबंधी सेवाएं प्राप्त कर पाएंगे।
विदेश मंत्री जोली ने कहा “इससे दूतावास संबंधी सेवाएं प्रदान करने में हमारी क्षमता सीमित हो जाएगी। कनाडा के नागरिकों यूक्रेन की यात्रा से बचना चाहिए। हम यहां मौजूद अपने नागरिकों से यूक्रेन छोड़ने का आग्रह करते हैं।”
कनाडा के विदेश मंत्री के मुताबिक यूक्रेन में सुरक्षा स्थिति में सुधार होने और दूतावास के कर्मचारियों की सुरक्षा का आश्वासन होने के उपरांत कीव में दूतावास संचालन फिर से शुरू किया जाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

कीव में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास ने संचालन किया बंद

Sun Feb 13 , 2022
कैनबरा, 13 फरवरी (वार्ता/स्पूतनिक) ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मारिस पायने ने रविवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने कीव में अपने दूतावास के संचालन को बंद कर दिया है और राजनयिक कर्मचारियों को यूक्रेनी शहर ल्वीव में एक अस्थायी कार्यालय में स्थानांतरित कर रहा है। विदेश मंत्री पायने ने अपने बयान […]