प्रशिक्षक के बताए रास्ते पर चलकर लक्ष्य संधान करें खिलाड़ी -महेंद्र सिंह

ग्वालियर: खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में स्थानीय दर्पण मिनी स्टेडियम पर चल रहे ग्रीष्मकालीन हॉकी प्रशिक्षण शिविर का अवलोकन महेंद्र सिंह यादव, बीज विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों के माध्यम से व्यक्ति अपने स्वस्थ शरीर का विकास करता है और खेलों के माध्यम से करियर भी बनता है, लगभग एक सैकड़ा हॉकी खिलाड़ियों को अभ्यास करते हुए देखना सुखद अनुभूति है और दर्पण के नवोदित खिलाड़ी दर्पण मिनी स्टेडियम की गौरवशाली परंपरा को निश्चित ही आगे बढ़ने का प्रयास जारी रखेंगे, पूर्व में दर्पण मिनी स्टेडियम से मध्य प्रदेश शासन का सर्वोच्च खेल अवार्ड विक्रम अवार्ड कुमारी करिश्मा यादव एवं कुमारी नीरज राणा को प्राप्त हो चुका है वहीं चार एकलव्य अवार्ड भी दर्पण मिनी स्टेडियम की खिलाड़ियों को प्राप्त हो चुके हैं, नवोदित खिलाड़ी प्रशिक्षक द्वारा बताए रास्ते पर चलकर कड़ी मेहनत से देश और प्रदेश का नाम रोशन करें मेरी शुभकामनाएं सदैव आपके साथ हैं। दर्पण मिनी स्टेडियम के कायाकल्प हेतु मेरी ओर से जो मदद हो सकेगी मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा।

तदुपरांत प्रशिक्षण शिविर के दौरान आयोजित हॉकी मैच में ध्रुव शर्मा और वंश श्रीवास्तव को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड देकर मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया, वही हॉकी प्रशिक्षक अविनाश भटनागर ने मुख्य अतिथि को एवं अंग वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया तथा दर्पण मिनी स्टेडियम के पूर्व खिलाड़ी अंकित पाल जो कि आज ही भारतीय जूनियर हॉकी टीम के साथ हॉलैंड का दौरा करके ग्वालियर लौटे हैं को भी सम्मानित किया गया,पूर्व में अतिथियों का स्वागत अविनाश भटनागर, संगीता दीक्षित, सत्येंद्र यादव, निक्की कौशल, नरेश दंगरोलिया, शिवानी गौतम आदि ने किया।

Next Post

चेहरा प्रमाणीकरण तकनीक से 6.6 डीएलसी

Sat Jun 8 , 2024
नयी दिल्ली, 08 जून (वार्ता) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के पेंशनभोगियों ने चेहरा प्रमाणीकरण तकनीक से वर्ष 2023-24 में 6.6 लाख डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र (डीएलसी) जमा किए हैं जबकि इससे पिछले वर्ष केवल 2.1 लाख डीएलसी जमा किए गये थे।   केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने शनिवार […]

You May Like