अब चुनावी मोड से निकलकर बेसिक पुलिसिंग करना है: आईजी

बोले: चाकूबाजों पर लगाए अंकुश, शांति भंग करने वाले सक्रिय गुंडों पर करो कार्रवाई
 
जबलपुर: अब चुनावी मोड से निकलकर बेसिक पुलिसिंग करना है। सक्रिय गुंडे-बदमाशों पर  सतत निगाह रखी जाये और  जरा भी अन्देशा है कि वे अशांति का वातावरण निर्मित कर सकते है तो उन्हें चिन्हित करते हुये उनके विरूद्ध उनके अपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाये। आपकी कार्यवाही निष्पक्ष एवं पारदर्शी होना चाहिये। चाकूबाजी की घटनायें नहीं होना चाहिये। यह बातें पुलिस महानिरीक्षक जबलपुर जोन, जबलपुर अनिल सिंह कुशवाह द्वारा  जबलपुर में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक लेते हुए कहीं। उन्होंने लोकसभा चुनाव को शांति पूर्वक एवं निष्पक्ष संपन्न कराये जाने के लिए बधाई भी दी।
गौवंश की तस्करी किसी सूरत न हो
आईजी ने बैठक में कहा कि गौवंश का परिवहन  किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिये, यदि किसी के बारे में कोई जानकारी लगती है तो तस्दीक करें एवं प्रभावी कार्यवाही करें। आगे उन्होंने कहा कि 17 मई 2024 को ईद-उल-जुहा (बकरीद) पर्व है, शांति समिति की बैठक ले।   ईद-उल-जुहा पर्व पर कुर्बानी की जाती है, कुर्बानी घरो एवं स्लाटर हाउस में हो सुनिश्चित करें।
बाजारों में पैदल गश्त बढ़ाए
आईजी ने कहा कि  पीडित महिलाओं एवं बच्चों के साथ संवेदनशीलता रखें, उन्हे तत्काल उपचार एवं राहत दिलायी जाये। सभी थाना प्रभारी, राजपत्रित अधिकारी शाम के समय 6-30 बजे से रात्रि 9 बजे तक थाना क्षेत्र कें संवेदनशील बाजार क्षेत्र में 4-5 का बल लेकर पैदल भ्रमण करें, समय पर बाजार बंद करायें।
क्राइम कंट्रोल करने प्रीपेड बूथ चालू करें
आईजी ने कहा कि संवेदनशील ग्राम एवं मोहल्ले जहॉ पर अतिक्रमण है, नगर निगम/नगर पालिका के सहयोग से तत्काल हटवायें । रेल्वे स्टेशन एवं बस स्टैण्ड पर प्रीपेड बूथ चालू करें, इससे निश्चित ही काईम कन्ट्रोल में मदद मिलेगी। इस दौरान पुलिस उप महानिरीक्षक जबलपुर रेंज, जबलपुर तुषार कांत विद्यार्थी  एवं पुलिस अधीक्षक   आदित्य प्रताप सिंह उपस्थित रहे।

Next Post

छोटी ओमती में उपद्रव के बाद 20 गिरफ्तार

Sat Jun 8 , 2024
बमबाजी-पथराव के बाद पुलिस का एक्शन जबलपुर:छोटी ओमती में दो गुटों के बीच उपद्रव, बमबाजी, पथराव के बाद पुलिस ने एक्शन ले लिया है। दोनों पक्षों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के बाद संदेहियों के घरों में सर्चिंग के साथ 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य […]

You May Like