नारायण पुर में नक्सलियों के हमले का वीडियाे जारी

जगदलपुर, 07 जून। (वार्ता) छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के इलाके में स्थित कोहकमेटा थानाक्षेत्र के अंतर्गत नव स्थापित इरकभट्टी कैंप पर बुधवार को नक्सलियों का देसी रॉकेट लांचर से हमला एवं गोलीबारी का वीडियो शुक्रवार को समाने आया है।

नक्सली हमले के बाद कैंप अंदर अफरा तफरी मच गई थीं हमले में एक जवान बाल-बाल बच गया हैं। जिसमें एक जवान जख्मी हो गया हैं। हमले के दो दिन बाद शुक्रवार को नक्सलियों के हमले का वीडियो सामने आया हैं। जिसमें जवान मोर्चा संभालने के लिए भागते दिख रहे हैं। वहीं एक जवान के पास बम गिरता दिख रहा हैं।

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा बीजीएल दागने से हमला किया गया। जिसमें चार में से केवल एक ही बीजीएल कैंप के अंदर फटा। वहीं मोर्चे में तैनात फोर्स के जवानों की जवाबी कार्यवाही के बाद नक्सली फरार हो गए।

श्री प्रभात कुमार ने बताया अंदरुनी इलाकों में लगातार बढ़ते विकास कार्यों से नक्सली बौखलाए गए है। उन्होंने बताया कि कोहकामेटा से इरकभट्टी होते हुए कुतुल तक के लिए पक्की सड़क एवं सभी नालों में पुल का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। साथ ही नियद नेल्लानार योजना की तहत सभी कैंप के करीबी पांच गांव को सभी सरकारी योजनाओं का प्राथमिकता से लाभ मिल रहा है। जिससे नक्सली बैक फुट में जा रहे हैं। इसी वजह से इस प्रकार की घटना हो रही हैं।

Next Post

पीएससी में चयनित अभ्यर्थियों को यादव ने दीं शुभकामनाएं

Fri Jun 7 , 2024
भोपाल, 07 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्य लोक सेवा आयोग (पीएससी) परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। डॉ यादव ने आज एक्स पर पोस्ट किया, ‘मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग 2021 की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को हृदय से […]

You May Like