अवैध वसूली कर खरीदी करोड़ों की प्रॉपर्टी!

नारकोटिक्स विंग में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर व सब इस्पेक्टर सस्पेंड

नीमच। जिले में दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया है। ये दोनों नारकोटिक्स विंग में पदस्थ हैं। निरीक्षक और उप निरीक्षक के खिलाफ विभाग को गंभीर शिकायतें मिली, इसके बाद ये कार्रवाई की गई। नारकोटिक्स विंग के पुलिस अफसरों ने अफीम की खेती करने वाले किसानों को डरा धमकाकर करोड़ों रुपए की अवैध वसूली कर प्रॉपर्टी खरीदी। जिसकी शिकायत राज्य शासन को मिलने के बाद अधिकारियों ने कार्रवाई की। जांच में यदि वे पूर्ण रूप से दोषी पाए गए तो उनकी सेवाएं भी समाप्त हो सकती हैं।
इससे पहले एक कांस्टेबल को भी किया सस्पेंड
नीमच में मादक पदार्थों की धरपकड़ के मामले में अवैध रूप से वसूली करने के मामले में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा ने मनासा थाने में पदस्थ आरक्षक देवेंद्र चौहान को निलंबित किया था। उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पहले नीमच नारकोटिक्स विंग थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रमोद पाटीदार का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह सीधे तौर पर तस्करों को छोडऩे और तोड़ बट्टे कराने जैसी बात करते दिखाई दिया। जिसके बाद प्रधान आरक्षक प्रमोद पाटीदार को मूल इकाई पुलिस विभाग में उज्जैन भेज दिया गया और मामला जांच में लिया गया था।
नीमच में 3 साल पहले 5 पुलिसकर्मी बर्खास्त
नीमच में 3 साल पहले 5 पुलिसकर्मियों को एक व्यापारी के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम (मादक पदार्थ से संबंधित कानून) के तहत झूठा मामला दर्ज करने के आरोप में बर्खास्त कर किया जा चुका है। जिले के जावद थाने में पदस्थ ये पुलिसकर्मी अपने वरिष्ठ अधिकारी को बताए बिना बघाना थाना क्षेत्र में गए और व्यवसायी अक्षय गोयल के खिलाफ संदेहास्पद कार्रवाई की।
जांच में इन पुलिसकर्मियों को मध्य प्रदेश पुलिस विनियमन अधिनियम का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया. आदेश के अनुसार सेवा से बर्खास्त किए गए पुलिसकर्मियों में उप निरीक्षक कमलेश गौड़, आरक्षक सतीश कुशवाहा, चंदन सिंह, कमल सिंह और आनंदपाल सिंह शामिल थे।

Next Post

मंत्री एवं महापौर द्वारा हरियाली उत्सव के संबंध में स्कूल एसोसिएशन एवं सीए एसोसिएशन्स के साथ बैठक*

Wed Jun 5 , 2024
हरियाली महोत्सव इंदौर दिनांक 5 जून 2024। देश के सबसे स्वच्छ शहर में वर्तमान में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी को कम करने के लिए शहर में ५१ लाख पेड़ लगाने की मुहिम शुरू की गई है। इसके लिए लगातार बैठको का दौर जारी है, इसी क्रम में माननीय नगरीय विकास एवं […]

You May Like