आपरेशन क्रिमिनल ट्रेकिंग के तहत आदतन अपराधियों की होगी चेकिंग गतिविधियों पर रखी जाएगी निगाह

नीमच। पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल जिला नीमच के निर्देशन में ऐसे आदतन आरोपी जो लगातार अपराध की दुनिया से जुडे है, जिनके विरूद्ध 05 या उससे अधिक अपराध पंजीबद्ध होकर वर्तमान में भी अपराध कारित कर रहे है अथवा अनैतिक गतिविधियों में लिप्त है उनकी निगरानी के लिए आपरेशन क्रिमिनल ट्रेकिंग अभियान प्रारंभ किया है। अभियान के तहत् जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को विस्तृत निर्देश दिये गये है। अभियान का संचालन निम्नानुसार रहेगा।

जिले के ऐसे आदतन आरोपी जो लगातार अपराधिक गतिविधियों में लिप्त है। उन्हे चिन्हित कर सम्पूर्ण जिले के कुल 168 आदतन अपराधियों की सूची तैयार की गई है। उक्त चिन्हित आरोपियों को थाना स्तर पर बीट वाईज विभाजित किया गया है जिसके तहत् प्रत्येक थाना प्रभारी एवं बीट प्रभारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है कि इनकी लगातार एंव रेण्डमली चैकिंग की जावेगी।

चैकिंग के दौरान आरोपी की दैनिक गतिविधियाँ, रहन-सहन, शौहरत, आय के साधन, एवं अन्य गोपनीय जानकारी एकत्रित की जावेगी। सभी बीट प्रभारी लगातार इनकी गुजर बसर की चैकिंग करेगें। यदि आदतन आरोपी की गतिविधि संदिग्ध पाई जाती है तो उस पर कार्यवाही की जावेगी साथ ही आरोपी की चैकिंग में यदि किसी पुलिस अधिकारी द्वारा लापरवाही बरती जावेगी तो संबधित आरोपी के साथ साथ बीट प्रभारी की जिम्मेदारी भी तय की जावेगी। पुलिस ने अपील की है कि यदि कोई आदतन आरोपी लगातार अपराध की दुनिया से जुडा है तो ऐसे आरोपी की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी पुलिस तक पहुंचायें।

Next Post

सुश्री पाटकर ने एम.पी.पी.एस.सी में पाई पहली रैंक

Sat Jun 8 , 2024
भोपाल, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने सुश्री अंकिता पाटकर को राज्य लोक सेवा परीक्षा में पहली रैंक पाने पर गुलदस्ता, शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। पिछड़ा वर्ग की अभ्यर्थी सुश्री पाटकर ने राज्यमंत्री श्रीमती गौर के निवास कार्यालय पहुंच कर […]

You May Like