गुजरात की 23 सीटों पर भाजपा आगे

गांधीनगर, 04 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात की 25 में से 23 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है।

दोपहर 12 बजे तक के रुझानों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की सोनलबेन पटेल से चार लाख 93 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

भाजपा के अन्य प्रमुख प्रत्याशी नवसारी सीट पर सी आर पाटिल, मनसुख मांडविया पोरबंदर सीट पर, राजकोट सीट पर परषोत्तम रुपाला, अहमदाबाद पूर्व सीट पर हसमुखभाई पटेल, अहमदाबाद पश्चिम सीट पर दिनेशभाई मकवाना, अमरेली सीट पर भरतभाई सुतारिया और आणंद सीट पर मितेश पटेल आगे हैं।

कांग्रेस के प्रत्याशी बनासकांठा सीट पर गनीबेन ठाकोर और पाटन सीट पर चंदनजी टी ठाकोर आगे हैं।

सूरत लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन पत्र रद्द होने से और अन्य पार्टियों तथा निर्दलीय मिलकर आठ उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वापस लेने के बाद इस सीट से भाजपा उम्मीदवार को 22 अप्रैल को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया था। मतगणना आज हो रही है और छह जून को चुनावी प्रक्रिया पूरी होगी।

पिछले लोकसभा चुनाव में वर्ष 2019 में 64.11 प्रतिशत, 2014 में 63.9 प्रतिशत मतदान हुआ था। भाजपा ने 2019 और 2014 में सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की थी। उससे पहले 2009 के चुनाव में भाजपा को 14 और कांग्रेस को 12 सीटें मिली थीं।

Next Post

रुझानों में यूपी में राजग को बड़ा नुकसान

Tue Jun 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लखनऊ 04 जून (वार्ता) देश की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले राज्य उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है। निर्वाचन आयोग से […]

You May Like