20 से 25 लाख तक पहुंच सकती है टैक्स पेनाल्टी राशि

जीएसटी छापा: सील किए गए बार जांच के लिए खोले गए
   
जबलपुर: स्टेट जीएसटी के एंटी इवेजन ब्यूरो की टीम ने टैक्स और रिटर्न जमा नहीं करने वाले तीन बार में एक साथ छापेमारी जारी है। शनिवार को कार्रवाई पूरी न होने पर तीनों  बारों को सील कर दिया गया था जिन्हें रविवार को पुन: खोला गया और स्टॉक मिलान, दस्तावेजों की जांच की गई। अब तक की जांच में टैक्स और पेनाल्टी राशि 20 से 25 लाख से अधिक तक पहुंच सकती है। स्टॉक मिलान और दस्तावेजों की जांच पूरी होने के बाद जीएसटी टीम टैक्स चोरी का आलकन करेगी जिसके बाद पूरी तस्वीर साफ हो सकेगी और कितना टैक्स चोरी की गई इसका पता चल सकेगा जिसके आधार पर टैक्स एवं पेनाल्टी की राशि तय की जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर नवीन कुमार धुर्वे ने बताया कि सिविल लाइंस के होटल नर्मदा जैक्शन, मदन महल में बसेरा बार और रसल चौक में अवतार बार पर कार्रवाई की जा रही है। इन तीनों बार की ओर से वर्ष 2022-23 और 2023-24 का वैट रिटर्न जमा नहीं किया गया। दस्तावेजों की जांच स्टॉक मिलान जारी है। 20 से 25 लाख तक टैक्स पेनाल्टी राशि पहुंच सकती है आज कार्रवाई पूरी होने की संभावना है। अब तक जांच में जीएसटी अधिकारियों को भारी गड़बडियां मिली है। जिसकी विस्तृत पड़ताल की जा रही है।  जिसके बाद टैक्स पेनाल्टी राशि तय कर वसूली जायेगी।

Next Post

नौतपा के आखिरी दिन पारा लुढक़ा, बादलों का पहरा

Mon Jun 3 , 2024
 बूंदाबांदी के बाद दिन मेें सूर्यदेव ने दर्शन जबलपुर: रविवार को नौतपा के आखिरी दिन पारा लुढक़ने के साथ आसमान पर बादलों का पहरा रहा। सुबह से बादल छाए रहे। जिससे गर्मी से काफी हद तक राहत रही। बूंदाबंादी भी हुई इसके बाद दिन में जरूर सूर्यदेव ने दर्शन दिए। […]

You May Like