चंबल में टीआई को ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलने की कोशिश

मुरैना में पत्थर के अवैध परिवहन पर कार्रवाई करने पहुंचे थे, हालत गंभीर
मुरैना:मुरैना में टीआई को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की गई जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें ग्वालियर रेफर किया गया है।सीएसपी राकेश गुप्ता ने बताया कि मुरैना सिविल लाइन थाना प्रभारी रामबाबू यादव और खनिज विभाग की टीम पत्थरों के अवैध खनन और परिवहन की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची थी। इस दौरान टीआई रामबाबू पत्थर से भरे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोकने की कोशिश कर रहे थे। टीआई ट्रैक्टर पर चढ़ गए। ट्रैक्टर चालक ने इसकी परवाह किए बगैर स्पीड बढ़ा दी। इस दौरान ट्रॉली एक पेड़ से टकरा गई। जिससे टीआई नीचे गिर गए और बुरी तरह से घायल हो गए। सीएसपी के मुताबिक ट्रैक्टर चालक ने टीआई पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की।

पुलिस ने अवैध पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया गया है। वहीं जड़ेरुआ गांव के रहने वाले आरोपी राकेश गुर्जर व अभिषेक गुर्जर पर शासकीय कर्मचारी पर हमला करने, हत्या का प्रयास, सहित अवैध परिवहन करने सहित करीब आधा दर्जन अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।दोपहर में माइनिंग दल और सिविल लाइन थाना प्रभारी रामबाबू यादव अवैध पत्थर के परिवहन की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंचे थे। सूचना मिली थी कि अवैध पत्थर से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली विक्रम नगर तरफ जा रहे थे। तभी टीआई रामबाबू यादव दलबल के साथ वहां पहुंच गए। टीआई को तीन ट्रैक्टर-ट्रॉली वहां से जाते नजर आए तो उनका पीछा किया। दो ट्रैक्टर तो चले गए। तीसरे को रोकने की कोशिश में टीआई उस पर चढ़ गए। फिर भी ड्राइवर ने ट्रैक्टर नहीं रोका।

जिसके बाद ट्रैक्टर पेड़ से टकरा गया और टीआई नीचे गिरने से घायल हो गए। गुरुवार सुबह कुछ अधिकारियों ने जिला पंचायत मार्ग पर अवैध पत्थर का खनन कर परिवहन करने वाले ट्रैक्टर-टॉलियों का जमावड़ा देखा था। सूचना पर पुलिस प्रशासन और खनिज विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद पुलिस की ओर से सिविल लाइन थाना प्रभारी रामबाबू यादव और खनिज विभाग की ओर से खनिज निरीक्षक सुरेंद्र पटेल, अभिषेक चक के नेतृत्व में पुलिस बल, प्रशासन, खनिज विभाग के कर्मचारी कार्रवाई के लिए गए थे। जैसे ही यह दल जिला पंचायत मार्ग पर पहुंचा। इस दौरान ट्रैक्टर ट्राॅली के चालक और मालिक वाहनों को लेकर भागने लगे।

Next Post

जलती लकड़ी से मारपीट करने वाले को छह माह की सजा

Fri May 31 , 2024
जबलपुर: न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी विश्वेश्वरी मिश्रा की अदालत ने जलती लकड़ी से मारपीट करने वाले आरोपी पप्पू उर्फ सुनील को दोषी करार दिया है। अदालत ने आरोपी को छह माह के सश्रम कारावास व पांच सौ रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है।अदालत के समक्ष अभियोजन पक्ष की ओर […]

You May Like