भारतीय टीमें हॉकी प्रो लीग के लंदन चरण के लिए तैयार

लंदन, 31 मई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमे एफआईएच हॉकी प्रो लीग के लंदन चरण के लिये कमर कस चुकी है। दोनो टीमें अपने अभियान को अधिक से अधिक अंकों के साथ समाप्त करने के प्रयास में एक और आठ जून को जर्मनी के खिलाफ और दो और नौ जून को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ लड़ेंगे।

एंटवर्प चरण के बाद, महिला टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर है जबकि पुरुष टीम तीसरे स्थान पर काबिज है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अब 12 मैचों में 21 अंक अर्जित कर लिए हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन क्रमशः छठवें और नौवें स्थान पर हैं हालांकि इन्होंने अब तक केवल चार मैच खेले हैं। एंटवर्प चरण में, भारत ने अर्जेंटीना के खिलाफ 2-2 (5-4 ) शूटआउट जीत के साथ शुरुआत की, उसके बाद बेल्जियम से 1-4 की हार हुई, और हारने से पहले बेल्जियम के खिलाफ 2-2 (1-3) शूटआउट हार हुई। रोमांचक मुकाबले में अर्जेंटीना 5-4 से बराबरी पर छूटा।

टीम के अब तक के प्रदर्शन के बारे में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, “हमने एंटवर्प में अर्जेंटीना और बेल्जियम के खिलाफ कुछ गहन मैच खेले, दोनों पेरिस 2024 ओलंपिक में हमारे समान पूल में थे। हमने कुछ क्षणों में शानदार हॉकी खेली जबकि कुछ क्षणों में हमें संघर्ष करना पड़ा, लेकिन टीम लगातार सुधार कर रही है। हमने इस अवसर का उपयोग टीम में युवा खिलाड़ियों को कुछ मैच अनुभव देने और अपनी केमिस्ट्री में सुधार करने के लिए भी किया। आगामी मैचों में हमारा लक्ष्य संयोजन और स्थिति पर काम करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेल सकें।”

उन्होने कहा “ हम जानते हैं कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 का लंदन चरण आगामी पेरिस 2024 ओलंपिक की हमारी तैयारियों में महत्वपूर्ण होगा, इसलिए हम जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन से मुकाबला करने के लिए उत्सुक हैं। ”

भारतीय महिला हॉकी टीम 12 मैचों में आठ अंक अर्जित करने के बाद अब सातवें स्थान पर है, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन क्रमशः छठवें और आठवें स्थान पर हैं, जिन्होंने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अब तक चार मैच खेले हैं।

आगामी मैचों के बारे में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा, “हम बदलाव के चरण में हैं, और हम एक समय में एक खेल पर ध्यान देना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि आने वाले खेलों से हमें टीम के भीतर अपनी केमिस्ट्री को बेहतर ढंग से समझने और आगे बढ़ने में सुधार करने में मदद मिलेगी।”

भारतीय पुरुष हॉकी टीम एक जून को भारतीय समयानुसार 1430 बजे जर्मनी से भिड़ेगी जबकि भारतीय महिला हॉकी टीम 2145 बजे जर्मनी से भिड़ेगी।

Next Post

इंग्लैंड ने टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराया

Fri May 31 , 2024
ओवल 31 मई (वार्ता) फिल सॉल्ट (45) और कप्तान जॉस बटलर (39) रनों की शानदार परियों तथा गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज के […]

You May Like