बार-बार फूटती है नर्मदा की लाइन

मामला नाहर शाह वाली कंपाउंड कॉलोनी का
सड़क पर बहता है पानी, लोगों को नहीं दिए कनेक्शन

इंदौर: जहां शहर भर में पानी की किल्लत को लेकर हाहाकार मचा है, वहीं नगर निगम के लापरवाही से लाखों गैलन पीने का पानी सड़कों पर बहता नजर आता है.वार्ड क्रमांक 38 के नाहर शाह वाली कंपाउंड कॉलोनी में यह कॉलोनी पिछले कुछ ही महीने पहले ही नगर निगम द्वारा अपने अंतर्गत लेकर वार्ड क्रमांक 38 से जोड़ी गई है. हालांकि यहां कॉलोनी मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड की जमीन पर विकसित हुई है. करीब अस्सी परिवार वाली इस कॉलोनी में आज सुविधाओं का अभाव है.

न तो यहां सीवरेज लाइन है न ही सड़क. पानी को लेकर नर्मदा लाइन डाली गई, लेकिन इस लाइन से भी अभी तक घरों में कनेक्शन नहीं दिए गए. नगर निगम की लापरवाही तब देखी गई कि आए दिन क्षेत्र में डाली गई नर्मदा लाइन फूट जाती है, जिसके चलते सैकड़ो गैलन पानी बह जाता है. निकासी नहीं होने के कारण सड़क तालाब बन जाती है जिसकी शिकायत कई बार की गई लेकिन आज तक झोन से लेकर नगर निगम तक के अधिकारियों के कान में जू तक नहीं रेंगी. नगर निगम की इस लापरवाही के चलते नर्मदा का पानी किसी भी उपयोग में नहीं आ रहा.

इनका कहना है
नर्मदा लाइन ऐसी डाली है कि आए दिन कहीं ना कहीं से क्रेक हो जाती है, जिससे सैकड़ों लीटर पानी में बह कर निकल जाता है और सड़कें तालाब बन जाती है. इसका पक्के बंदोबस्त किया जाए.
– हैदर अली
वर्षों बाद हमारी कॉलोनी में विकास की शुरुआत नर्मदा लाइन डालने से हुई लेकिन ठेका कंपनी ने सही काम नहीं किया, जिसके कारण लोगों को असुविधाऐं उठाना पड़ रही है. निगम को चाहिए कि इसकी जांच करें.
– कमर खान
इस भीषण गर्मी में पानी की किल्लत पूरा शहर उठा रहा है. हमारे क्षेत्र की भी कुछ ऐसी हालत है. हम सभी चाहते हैं कि कॉलोनी के प्रत्येक घर में जल्द से जल्द कनेक्शन कर दिए जाएं.
– मोहम्मद सादिक

नियमानुसार दी जाएगी सुविधा
शिकायत मिलने पर मैंने तुरंत एलएनटी ठेका कंपनी की टीम को वहां पर पहुंच कर नर्मदा लाइन को दुरुस्त करवाया है. जहां तक सवाल है कि नल कलेक्शन देने का या उसमें शुल्क लेने का तो नगर निगम के नियमुसार सुविधा दी जाएगी.
– उस्मान पटेल पार्षद

Next Post

सडक़ पर बाजार, सज रहीं दुकानें

Tue May 28 , 2024
सैन्य क्षेत्र अतिक्रमण की चपेट मेंं जबलपुर: शहर की  सडक़े इस कदर अतिक्रमण की गिरफ्त में आ चुकी है इसकी तस्वीर पेंटी नाका चौक से बिलहरी की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित गोरा बाजार के पास देखने को मिली सैन्य क्षेत्र से घिरे हुए इन इलाकों की सडक़ों के […]

You May Like