मैक्रों ने दंगा प्रभावित न्यू कैलेडोनिया का दौरा किया

सिडनी, 23 मई (वार्ता) फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों हाल ही में हुए घातक दंगों से प्रभावित प्रशांत द्वीपसमूह में जल्द से जल्द शांति और सुरक्षा कायम करने की उम्मीद में गुरुवार को न्यू कैलेडोनिया पहुंचे।

श्री मैक्रों ने ला टोंटौटा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर संवाददाताओं से कहा कि “मेरी इच्छा, मंत्रियों और पूरी सरकार के साथ, लोगों के साथ खड़े होने की है जिससे हम जल्द से जल्द शांति, स्थिरता और सुरक्षा में लौट सकें।
यह सर्वोच्च प्राथमिकता है।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने स्वीकार किया कि कई स्थानीय लोग एक बड़े संकट से पीड़ित हैं, क्योंकि कुछ बीमार हैं और अन्य को भोजन में बड़ी कठिनाई है।

उन्होंने कहा कि हम आर्थिक पुनर्निर्माण, समर्थन और त्वरित प्रतिक्रिया के सवालों और सबसे नाजुक राजनीतिक सवालों पर चर्चा करेंगे, क्योंकि हम न्यू कैलेडोनिया के भविष्य के बारे में सोचते हैं।

उम्मीद है कि मैक्रों वहां लगभग 12 घंटे बिताएंगे और संकट से निपटने के लिए एक कार्यबल गठित करने का अनुमान है।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन के अनुसार, प्रस्तावित मतदान सुधार के कारण फ्रांस के विदेशी क्षेत्र न्यू कैलेडोनिया में विरोध प्रदर्शन और दंगे भड़क उठे, जिसमें 13 मई से अब तक छह लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल हो गए।

Next Post

बेरहम पिता ने 8 माह की बच्ची के हाथ पैर तोड़ दिए

Thu May 23 , 2024
अनूपपुर: जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बेरहम पिता ने 8 माह की बच्ची की हाथ पैर तोड़ दिए। आरोपी अब एक मनगढंत कहानी रचते हुए बच्ची को बिस्तर से गिरने पर हाथ पैर टूट जाने की बात कह रहा है। जबकि इसके […]

You May Like