वार्डो में राउण्ड लगाने के बहाने अपने क्लिनिक में पहुंच जा रहे चिकित्सक

उप मुख्यमंत्री से शिकायत का असर हुआ बे-असर,जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर का हाल-बेहाल, ओपीडी की व्यवस्था लडख़ड़ाई

सिंगरौली :जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर बैढऩ में भर्रेशाही का आलम है। यहां के कई चिकित्सक वार्डो में राउण्ड लगाने के आड़ में सुबह 10 से 11 बजे के बीच अपने क्लिनिक या सांठ-गांठ वाले नर्सिंग होम में पहुंच जा रहे हैं और मरीज उनके कक्ष के सामने घण्टों इंतजार करते रहते फिर भी डॉक्टर साहब के दर्शन दुलर्भ हो जाते हैं।
दरअसल नवभारत की टीम गुरूवार की दोपहर करीब ृृृ12:45 बजे पहुंची। जहां एक-एक चिकित्सको के कक्षों का मुआयना किया। जिसमें चिकित्सक डॉ. संदीप भगत, डॉ. अतुल तोमर, डॉ. आशीष सिंह, डॉ. कल्पना रवि, डॉ. सतोष कुमार, डॉ. बालेन्दु शाह, डॉ. एपी पटेल डॉ. मनोज गौतम सहित कई चिकित्सक अपने-अपने कक्ष में नही मिले।

नवभारत की टीम जब पता की तो बताया गया की चिकित्सक वार्डो में राउण्ड पर हैं। जब टीम वार्डो में पह़ुंची तो वहां दूर-दूर तक चिकित्सक नजर नही आये। इसी बीच फिर जानकारी मिली की चिकित्सक चाय पीने बाहर झोपड़ी में गये हुये हैं। यहां भी चिकित्सक नही मिले। अंतत पता चला की मरीजों को अपने क्लिनिकों में बुलोकर देख-रेख कर रहे हैं। जबकि कल दिन बुधवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ला एक दिवसीय दौरे पर आये थे। जहां चिकित्सकों के ड्यूटी टाईम में नदारत रहने की शिकायत की गई थी।

उप मुख्यमंत्री के यहां शिकायत के बावजूद यहां की व्यवस्थाएं अस्त-व्यस्त हैं और चिकित्सक अपने मन मुताबिक ड्यूटी कर रहे हैं। प्रभारी सिविल सर्जन एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी चिकित्सकों पर दबाव बनाने में पूरी तरह से असफल साबित हो रहे हैं। जिसका पूरा फायदा यहां के कई चिकित्सक उठाने में कोई कोर कसर भी नही छोड़ रहें हैं। इतना ही नही यहां की कई चिकित्सकों के दलाल भी अस्पताल में सक्रिय है और दलालों के माध्यम से मरीजों को बहला-फुसला कर क्लिनिक एवं नर्सिंग होम में पहुंचा दिया जा रहा है। इसकी खुलासा भी पिछले वर्ष तत्कालिन सांसद रीति पाठक के अचानक जिला अस्पताल के भ्रमण के दौरान हुआ था। वही जिला अस्पताल में मची भर्रेशाही एवं निरंकुसता के चलते मरीज दर-दर भटक कर क्लिनिकों एवं नर्सिंगहोम में पहुंच मोटी रकम अदा करने के लिए मजबूर हैं।

Next Post

आजादी के बाद जमगड़ी में बनेगा अंडरग्राउण्ड पुल:मेश्राम

Fri Mar 15 , 2024
मझौली-बरगवां एवं गजबहारा-देवरा ग्राम स्टेशन में बनेगी अप्रोज रोड सिंगरौली : देवसर विधानसभा क्षेत्र के जमगड़ी लोगो के लिए क्षेत्रिय विधायक राजेन्द्र मेश्राम के प्रयास से अन्डरग्राउण्ड पुल की मंजूरी मिली है। वही मझौली बरगवां एवं गजबहारा-देवरा ग्राम स्टेशन में बनेगी अप्रोज रोड की स्वीकृति मिली है।विधायक राजेन्द्र मेश्राम ने […]

You May Like