चौथे चरण के मतदान के बाद राजग ने 270 सीटें की हासिल: शाह

बोनगांव, 14 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 338 लोकसभा सीटों में से 270 सीटें हासिल कर ली हैं तथा एक जून को चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक 400 से अधिक सीटें हासिल हो जाएंगी।

श्री शाह ने उत्तर 24 परगना में मतुआ समुदाय के गढ़ बोनगांव में केंद्रीय मंत्री एवं मौजूदा सांसद शांतनु ठाकुर के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को दोष देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी की आलोचना की।

उन्होंने बंगाल के मतदाताओं से 42 में से 30 से अधिक सीटें भाजपा के लिए सुनिश्चित करने का आग्रह करते हुए कहा, “ममता दीदी आप तब खुश थीं जब आपने ईवीएम वोटिंग के जरिये सत्ता हासिल की और मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीन कार्यकाल पूरे किये, लेकिन अब आप आसन्न हार की आशंका के कारण उन्हीं इलेक्ट्रॉनिक मशीनों को दोष दे रही हैं।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बंगाल में अगली सरकार भाजपा की बनने का दावा करते हुए कहा “ममता दीदी अब ईवीएम के बारे में शिकायत कर रही हैं। मैं कहूंगा, जब आप मुख्यमंत्री बनीं, तब भी ईवीएम वही थीं। आज जब आपके जाने की बारी है, तो आप ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं यहां खुलेआम आपसे कहता हूं कि चिटफंड घोटाला, शिक्षक नियुक्ति घोटाला, नगर निकाय नियुक्ति घोटाला, मवेशी और कोयला तस्करी घोटाले के किसी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा और सभी को जेल जाना होगा।”

श्री शाह ने यह भी आरोप लगाया कि सुश्री बनर्जी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में झूठ फैला रही हैं तथा वह अपने घुसपैठियों के वोट बैंक को खुश करने के लिए मतुआ समुदाय और दलितों को नागरिकता देने का विरोध कर रही हैं। उन्होंने कहा, “सीएए उन हिंदुओं, बौद्धों, जैनियों और सिखों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने के लिए है, जिन्होंने भारत में शरण ली है और इसका लोगों को देश से बाहर निकालने से कोई लेना-देना नहीं है। मैं आपको बताता हूं कि नागरिकता देना देश का काम है। सरकार और किसी भी राज्य के पास इसे रद्द करने की कोई शक्ति नहीं है।”

भाजपा नेता ने कहा कि ममता दीदी और राहुल बाबा को 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया था, लेकिन दोनों को अपने वोट बैंक का डर था और वे इस समारोह में शामिल नहीं हुए, जो 70 साल के संघर्ष के बाद आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा, “मोदी जी ने बंगाल के सभी गरीबों को घर, शौचालय, पांच किलो चावल और पांच लाख रुपये का चिकित्सा बीमा प्रदान किया है। ममता बनर्जी का कहना है कि तृणमूल कांग्रेस गरीबों को चावल दे रही है। असल में यह चावल नरेंद्र मोदी भेज रहे हैं1”

श्री शाह ने कहा, “ममता दीदी पूछ रही हैं, उन्हें जेल क्यों भेजा जा रहा है? मैं कहना चाहूंगा कि यह तो बस शुरुआत है। गाय चोर, कोयला चोर, नौकरी चोर और सवाल पूछने के बदले पैसे लेने वालों को जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।”

Next Post

मॉनिटरिंग कमेटी ने रिपोर्ट पेश कर बताया नहीं हुआ अनुशंसाओं का पालन

Tue May 14 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल गैस त्रासदी मामला जबलपुर। भोपाल गैस त्रासदी मामले से मॉनिटरिंग कमेटी द्वारा हाईकोर्ट में त्रैमासिक रिपोर्ट पेश की गयी। रिपोर्ट में बताया गया कि अस्पताल में नियुक्ति सहित अन्य सिफारिशों का पालन नहीं किया गया है। […]

You May Like