कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ हमेशा छलकपट किया: यादव

खंडवा, 09 मई  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा से आदिवासियों के साथ छलकपट किया उनको केवल वोट बैंक समझा है, उनसे जिंदगीभर से वोट लेते रहे, लेकिन उनका विकास कभी नहीं किया।
डॉ यादव ने खरगोन लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र पटेल के समर्थन में पानसेमल विधानसभा के निवाली और बड़वानी विधानसभा में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस के नेता राहुल गांधी आदिवासियों की इज्जत को ही उछाल रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासियों की इज्जत उनकी पगड़ी को अपने सर पर रखते हैं। पिछले दिनों श्री गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आए तो आदिवासियों ने उन्हें पगड़ी पहनाई, लेकिन उन्होंने उनकी पगड़ी को उछाल दिया। प्रधानमंत्री श्री मोदी आए और आदिवादियों ने उन्हें भी पगड़ी पहनाई तो उन्होंने पगड़ी पहनकर आदिवासियों की इज्जत को अपने सर पर रखे रखा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उनके गठबंधन को घमंड है। यही कारण है कि इस घमंडिया गठबंधन के आधे नेता जेल में है और आधे जमानत पर बाहर घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के पास अपना कुछ नहीं है। उनके पास न मकान है, न दुकान है, न परिवार है। उनका परिवार तो इस देश की 140 करोड़ जनता है और वे इस जनता के लिए ही जी रहे हैं। उनका संकल्प है कि जब तक वे इस देश की जनता के जीवन में उजाला नहीं फैलाएंगे चैन से नहीं बैठेंगे।
डॉ यादव ने कहा कि श्री मोदी देशवासियों के लिए चार करोड़ मकान दिए, लेकिन अपने लिए नहीं बनाया। अब तीन करोड़ फिर देने की तैयारी है। माताओं, बहनों को उज्जवला योजना के माध्यम से गैस कनेक्शन दिए। देश के जवानों और किसानों को सम्मान देने का काम किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार भी प्रदेशवासियों के हितों के लिए काम कर रही है। हमारी 100 दिनों की भाजपा सरकार ने एयर एम्बुलेंस की सौगात दी है। जरूरत पड़ने पर यदि किसी बडे अस्पताल में मरीज को ले जाना पड़े तो उसके लिए हैलीकाप्टर भेजा जाएगा।

Next Post

देश के विभिन्न हिस्सों में आंधी बिजली के साथ बारिश के आसार

Thu May 9 , 2024
नयी दिल्ली, 09 मई (वार्ता) देश के मध्य, पूर्व और दक्षिण प्रायद्वीपीय हिस्सों में 12 मई तक आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान में शुक्रवार तक लू […]

You May Like