सेगांव में बोले राहुल – देश के गरीब किसानों का कर्जा माफ करेंगे

राजेश नायर

खरगोन।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी
ने सोमवार दोपहर खरगोन जिले के सेगांव में जनसभा को संबोधित किया।
उन्होंने खरगोन के लोकसभा प्रत्याशी पोरलाल खरते और खण्डवा के लोकसभा प्रत्याशी नरेन्द्र पटेल को विजयी बनाने का आव्हान करते हुए ऐलान किया कि इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही हम देश के गरीब किसानों का कर्जा माफ करेंगें ।
उन्होनें कहा कि पहली बार हिन्दुस्तान के इतिहास में हम किसानों को कानूनी मिनिमम सपोर्ट प्राइस देंगें ।

राहुल गांधी ने कहा कि इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही हर महिला के खाते में एक लाख रूपये प्रतिवर्ष जमा कराएगें । उन्हें प्रतिमाह 8500/- रूपये मिलेंगे ।

मोदी सरकार ने 22 अरबपति बनाये अब हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं । राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का झूठा वायदा किया था । वे केवल अडानी जैसे लोगों की मदद करना चाहते हैं । इसलिए उन्होनें नोटबंदी, गलत जीएसटी लागू की । अग्निवीर स्कीम लागू की । हमने हमारे मेनीफेस्टों में युवाओं के लिए क्रांतिकारी काम किया है । योजना का नाम ‘‘पहली नौकरी पक्की’’ । ग्रेज्युएट युवाओं को ट्रेनिंग देगें और 8500/- रूपये प्रतिमाह भी देंगें । उनकी नौकरी भी पक्की होगी । हम 30 लाख खाली पड़े सरकारी रोजगार को आपके हवाले करेंगें ।

राहुल गांधी ने किसानों की चर्चा करते हुए कहा कि देश के 22 सबसे अमीर लोगों का नरेन्द्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रूपये का कर्जा माफ किया है । लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया।
उन्होंने अडानी जैसे अमीरों का ही कर्जा माफ किया है ।

इस अवसर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह , पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी , विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता उमंग सिंघार, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संजय दत्त, पूर्व मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ , बाला बच्चन, कमलेश्वर पटेल, सचिन यादव, दीपक जोशी, ओंकार मरकाम, झूमा सोलंकी, केदारसिंह डाबर, राजन मण्डलोई, मोन्टी सिंह सोलंकी, रवि जोशी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रवि नाईक के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मंच पर उपस्थित थे ।

 

 

राहुल गांधी ने मंच से कहा- अरूण यादव का स्वागत करता हूं

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दोपहर में खरगोन जिले के सेगांव में कांग्रेस के खरगोन के लोकसभा प्रत्याशी पोरलाल खरते और खण्डवा के लोकसभा प्रत्याशी नरेन्द्र पटेल को विजयी बनाने का आव्हान किया । अपने भाषण की समाप्ति पर राहुल गांधी ने मंच पर बैठे अरूण यादव को देखते हुए कहा कि यहॉ अरूण यादव भी आए हुए हैं , मैं उनका भी स्वागत करता हूॅ । निमाड़ मालवा अंचल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरूण यादव प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री रहे हैं ।
हेलीकॉप्टर से उतरते ही राहुल गांधी सभा स्थल के पास ऐतिहासिक लालबाई फुलबाई माता जी के मंदिर में गए । यहॉ पर उन्होनें माताजी के दर्शन किए । इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक केदार सिंह डाबर भी उपस्थित थे ।

Next Post

जीएसटीएटी के अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने ली शपथ

Mon May 6 , 2024
नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां जीएसटी अपीलीय न्यायाधिकरण (जीएसटीएटी) के पहले अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) संजय कुमार मिश्रा को शपथ दिलाई। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मिश्रा की नियुक्ति जीएसटीएटी के संचालन की शुरुआत का प्रतीक है, जो जीएसटी से संबंधित विवादों को सुलझाने […]

You May Like