फरारी के दौरान बंदी ने ससुराल में खेला खूनी खेल, प्रहरी, हवलदार निलंबित

 पत्नी के साथ खुद को मारे चाकू, तीन अन्य भी घायल, आरोपी पर एक और प्रकरण दर्ज

जबलपुर: हनुमानताल थाना अंतर्गत टक्कर ग्राम वार्ड हड्डी गोदाम में साली की हत्या के बाद पत्नी को चाकू से गोदने के आरोप में जेल गया कैदी जेल बल की अभिरक्षा से उस वक्त फरार हो गया जब उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। इसके बाद आरोपित सीधे ससुराल पहुंचा जहां उसने खूनी खेल खेला। पत्नी पर एक बार फिर दनादन चाकू से वार किए इसके बाद खुद को भी जख्मी किया। इसके अलावा बीच बचाव में आए तीन अन्य को भी घायल कर दिया। सूचना मिले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसके बाद घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया और आरोपित के खिलाफ एक और प्रकरण दर्ज किया गया। इधर जेल प्रशासन ने मामले मेें एक्शन लेते हुए बंद की सुरक्षा में तैनात प्रहरी, हवलदार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।
क्या है मामला
विदित हो कि अप्रैल माह में हनुमान ताल थाना अंतर्गत टक्कर ग्राम वार्ड हड्डी गोदाम निवासी नाजिया अपने मायके हड्डी गोदाम आई हुई थी।  नाजिया का पति इमरान नाजिया की मां के घर पहुंचा और  पत्नी से लड़ाई करने लगा इसके बीच बचाव में नाजिया की बहन सामने आई जिसके बाद इमरान ने दनादन चाकुओं से पत्नी पर भी वार किया और अपनी साली को भी चाकू दे मारा जिसके बाद नाजिया की बहन की हालत गंभीर हो गई थी और जैसे ही उसको अस्पताल की तरफ लेकर भागे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इमरान फरार हो गया था। जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
12 को जेल दाखिल, 3 को मेडिकल से भागा
विचाराधीन बंदी  इमरान अली पिता खुर्शीद अली 26 वर्ष  निवासी लाल बहादुर शास्त्री वार्ड 16 क्वार्टर का जेल वारंट 12 अप्रैल को जेल दाखिल कराया गया था। 2 मई को जेल चिकित्सक विशेषज्ञ द्वारा   उपचार के लिए मेडिकल कालेज जबलपुर रेफर किये जाने पर जेल बल की अभिरक्षा में जांच एवं उपचार के लिए भेजा गया था, मेडिकल कालेज जबलपुर के चिकित्सक विशेषज्ञ द्वारा जांच उपरांत विचाराधीन बंदी इमरान अली पिता खुर्शीद अली को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया। इस दौरान बंदी की सुरक्षा में तैनात प्रहरी घनश्याम मरकाम, हवलदार सब्बीर की मौजूदगी में  शुक्रवार सुबह 11:44 बजे उपचार के दौरान मेडिकल कालेज जबलपुर से फरार हो गया था।
कहां से आया चाकू
जेल बल की अभिरक्षा से फरार हुआ बंदी ससुराल पहुंचा और फिर पत्नी पर दनादन चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद खुद को भी चाकू मारे। इस दौरान बीच बचाव में आए परिवार के अन्य तीन सदस्यों पर भी हमला किया। घायल पति-पत्नी को उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया। सवाल यह उठ रहा है कि फरारी के दौरान आरोपित के पास चाकू कहां से आया। किसने उसकी मद्द की। पुलिस हर एंगल में जांच कर रही है।
इन पर गिरी गाज
जेलर मदन कमलेश के मुताबिक  बंदी की सुरक्षा में तैनात प्रहरी घनश्याम मरकाम, हवलदार सब्बीर पर जेल प्रशासन ने एक्शन लेते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कर ली है।  हनुमानताल थाना प्रभारी मानस द्विवेदी ने बताया कि बंदी ने फरारी के दौरान चाकूबाजी की हैै। खुद को भी घायल किया है जिसे पकडऩे के बाद मेडिकल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पत्नी समेत अन्य भी घायल हुए है।

Next Post

7 मई से फाइनल ईयर की परिक्षाएं

Sat May 4 , 2024
रादुविवि प्रशासन ने की सभी तैयारी पूरी  जबलपुर:रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में स्नातक फाइनल ईयर के एग्जाम 7 मई से होंगे। जिसके लिए सभी विषयों बीए, बीएससी एवं बीकॉम की मुख्य परीक्षाओं के लिए अलग-अलग टाइम टेबल भी घोषित कर दिए गए हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाओं को लेकर तमाम तैयारियां […]

You May Like