पांच दिन तक पुलिस को गुमराह करता रहा हत्या का आरोपी

उधार रुपयों को लेकर लोहे के फावड़े से किया था सिर पर वार, जेल भेजा

खेत में लहसुन की रखवाली के लिए सोए किसान की हत्या का मामला

 

उज्जैन। खेत में लहसुन की रखवाली के लिए सोए किसान की हत्या में शामिल युवक 5 दिनों तक पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस ने उसे हत्या का राज उगलवा लिया। उधार लिए रुपयों को लौटाने का दबाव बनाने पर उसने किसान की हत्या कर दी थी। रविवार को मामले का खुलासा करने के बाद पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है।

भाटपचलाना थाना क्षेत्र के बालोदा लक्खा में 19 मार्च की सुबह खेत में लगी खाट पर कृषक किशन सिंह राजपूत की रक्त रंजित लाश बरामद हुई थी। मृतक कृषक लहसुन की रखवाली करने के लिए खेत पर सोया हुआ था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था और संदेह के आधार पर आसपास खेतों में काम करने वालों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। लेकिन तीन दिनों तक मामला अंधा कत्ल बना रहा। चौथे दिन पुलिस ने मृतक के संबंध में ही जानकारी जुटाई तो सामने आया कि उसने अपने पड़ोसी खेत मालिक महिला को 4.50 लाख रुपए उधार दिए थे और बदले में ढाई बीघा जमीन का अनुबंध कर लिया था। जिनकी समय अवधि पूरी होने पर वह महिला के परिवार पर रुपए लौटाने का दबाव बना रहा था और कह रहा था कि जमीन अपने नाम कर लेगा। इसी को लेकर महिला के पुत्र ने उसकी हत्या को अंजाम दिया होगा। पुलिस पहले ही महिला के पुत्र को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए खाने पर बैठ चुकी थी। लेकिन वह तीन दिनों से पुलिस को गुमराह कर रहा था। रुपयो के लेनदेन को लेकर जानकारी सामने आते ही पड़ोसी खेत मालिक महिला के पुत्र गोविंद सिंह से सख्त पूछताछ की गई तो पांचवें दिन वह टूट गया और हत्या करना कबूल कर लिया। उसने बताया कि किशन सिंह ने ब्याज पर रुपए दिए थे और अधिक ब्याज वसूल रहा था। जिसके चलते उसने हत्या करना ठान लिया था और घटना वाले दिन लोहे के फावड़े से रात के समय अंधेरे में सिर पर वार कर मार डाला। गोविंद के अपराध कबूल करते ही उसकी निशानदेही पर लोहे का फावड़ा बरामद किया गया। रविवार सुबह एसपी प्रदीप शर्मा ने मामले का खुलासा किया और आरोपी को न्यायालय में पेश कर अंधे कत्ल की घटना का पर्दाफाश किया। दोपहर में पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है।

Next Post

बेकाबू ट्रक एम्बुलेंस के ऊपर पलटा, पति की मौत

Sun Mar 24 , 2024
  पत्नी, बेटी, भतीजी घायल, बायपास पर दर्दनाक हादसा   जबलपुर। अधारताल थाना अंतर्गत करौंदा बायपास के पास रविवार शाम एक बेकाबू ट्रक अनियंत्रित होकर एम्बुलेंस के ऊपर पलट गया। हादसे में पति की मौत हो गई जबकि पत्नी समेत बेटी और भतीजी घायल हो गई। जिन्हें तत्काल उपचार के […]

You May Like