लोकतंत्र बिना लोकलाज के नहीं चल सकता : राजनाथ

छपरा 02 मई (वार्ता) केंद्रीय रक्षामंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार मामलों में आरोपित होने के बावजूद ये दोनों दल लोगों के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं, इनमें थोड़ी तो लोक-लाज होनी चाहिए।

श्री सिंह ने गुरुवार को सारण संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद यहां आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस-राजद पर भ्रष्टाचार का आरोप है। ये लोग बिना भ्रष्टाचार के चल ही नहीं सकते हैं। उसके बाद भी लोगों के बीच जाकर वोट मांगते हैं। थोड़ी तो लोक-लाज होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बिना लोकलाज के नहीं चल सकता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से चला 100 पैसा पूरा का पूरा ही आपके क्षेत्र में चला आता है जबकि पूर्व की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में 100 में से 85 पैसे ऊपर ही ऊपर खत्म हो जाते थे और मात्र 15 पैसे ही आपके पास आते थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आधार कार्ड, जनधन और मोबाइल की त्रिमूर्ति के कारण ही यह काम सम्भव हो सका है।

श्री सिंह ने कहा, “आप एक सांसद नहीं बल्कि एक बड़ी हस्ती को चुनने जा रहे हैं। राजीव प्रताप रूडी सांसद हैं और दिल्ली में कम समय देते हैं। पूछे जाने पर बताते हैं कि जिस जनता ने मुझे चुनकर भेजा है उनके बीच रहने की कोशिश करता हूं।” उन्होंने कहा, “राजीव प्रताप रूडी एक कुशल पायलट हैं और मुझे भरोसा है कि वे बाकी सभी को हवा में उड़ा देंगे।”

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि सारण की जनता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर भरोसा है। अब मुझे यह भी भरोसा है कि बिहार में लालटेन युग की वापसी नहीं होगी।

इस मौके पर श्री रूडी ने सारण से राजद उम्मीदवार और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पुत्री रोहिणी आचार्य पर जमकर निशाना साधा और कहा, “रोहिणी ने वोट के लिए खून का हवाला दिया, इसका क्या मतलब है। परिवार का काम होता है साथ देना। वह मुझे हवा-हवाई कहती हैं, सही बात है मैं अकेला सांसद हूं जो हवाई जहाज उड़ाता है। इसमें गलत क्या है। हमको अंग्रेजी बोलना आता है उससे आपको तकलीफ है। हिंदी, भोजपुरी बोलते हैं उससे तकलीफ है। हम सब कुछ करते है उससे तकलीफ है।

भाजपा प्रत्याशी ने रोहिणी के खुद को सारण की बेटी बताने को लेकर हमला बोला और कहा, “जो पांच दिन पहले छपरा आया वो क्या बताएंगे कि मैंने पांच साल में क्या किया। मैं कोई काम पांच साल के लिए नहीं करता हूं। मैं 100 साल आगे देख कर काम करता हूं। रोहिणी पटना में रहती हैं और खुद को छपरा की बेटी बताती है। मैं बोलना नहीं चाहता लेकिन वह बार-बार चोट कर रही हैं। हमारी लड़ाई उससे नहीं है, हमारी लड़ाई लालू यादव और और उनकी पार्टी राजद से है।

Next Post

डोभा बराछ गांव के लिए दहशत का पर्याय बनी बाघिन का हुआ रेस्क्यू

Thu May 2 , 2024
पन्ना :विगत कुछ दिनों से एक बाघिन डोभा बराछ के आसपास लगातार विचरण कर रही थी। जिस कारण आस पास के गांव के लोग दहशत में थे लगभग एक माह से डोभा बराछ गांव के बीच में बने डेम के आस पास बाघ को भी देखा गया था। जिस कारण […]

You May Like