टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

नयी दिल्ली 19 अप्रैल  नए लोगों से मिलने के ऐप टिंडर ने आम चुनाव में मद्देनजर देश में ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान शुरू किया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह अभियान भारत में यूथ मीडिया संगठन युवा और भारत में नॉन-पार्टिसन संगठन मार्क योर्स प्रेजेंस के सहयोग से चलाया गया है, जिसका उद्देश्य लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए युवा मतदाताओं को शिक्षित व सशक्त बनाना है। जहाँ भारत में इस साल दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है, जिसमें दो करोड़ से ज्यादा युवा पहली बार मतदान करेंगे।

इस अभियान में युवा वयस्कों, खासकर पहली बार के मतदाताओं से आगे बढ़ने और अपने मतदान के अधिकार का पूरा उपयोग करने का आह्वान किया जा रहा है।

उसने कहा कि पिछले साल भारत में टिंडर बियोस पर मतदान शब्द के उपयोग में लगभग 3 गुना वृद्धि हुई है जिसे देखते हुए टिंडर इन-ऐप वोटिंग-थीम के स्टिकर्स जैसे ‘वोटिंग पाटर्नर नीडेड’, ‘फर्स्ट टाइम वोटर’, और ‘ आई वोटेड’ पेश कर रहा है, जो यूज़र अपने प्रोफ़ाइल पर प्रदर्शित कर सकते हैं। इन स्टिकरों की मदद से यूज़र अपनी भावनाएं प्रदर्शित कर सकते हैं और समान विचारधारा वाले लोगों के साथ संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

Next Post

महिला आयोग का महिला के साथ दरिंदगी पर नोटिस

Fri Apr 19 , 2024
नयी दिल्ली 19 अप्रैल  राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्यप्रदेश में एक महिला के साथ दरिंदगी होने पर राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है। महिला आयोग ने शुक्रवार को यहां बताया कि महिला आयाेग इस हिंसक, क्रूर और विभत्स घटना की […]

You May Like