राशन वितरण कार्यक्रम को लेकर गरमाया माहौल

आयोजन की तैयारी कर रहे भाजपाई, कांग्रेसी बोले शासकीय योजना का भाजपाकरण

 छिंदवाड़ा:  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लेकर माहौल गरमा रहा है. एक तरफ भाजपाई इस कार्यक्रम को उत्सव की तरह आयोजित करने में जुटे है तो दूसरी तरफ कांग्रेसियों ने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को ज्ञापन दिया है कि शासन की योजना का भाजपाकरण किया जा रहा है. निर्वाचित जन प्रतिनिधियों का अपमान कर भाजपा के पदाधिकारियों सेअन्न वितरण का कार्य कराया जा रहा है. शुक्रवार को म.प्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओकटे, जुन्नारदेव विधायक सुनील उईके, म.प्र. कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सैय्यद जाफर, संयोजक ब्लाक कांग्रेस के अमित सक्सेना सहित अन्य कांग्रेसी नेतागण कलेक्ट्रेट पहुंच गए जहां उन्होंने कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन को अपनी मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा इस दौरान कांगेे्रसियों ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहां कि शासकीय विभागों का भाजपाकरण किया जा रहा है.

कांग्रेस के सातों विधायकों की विधायक निधि के अंशदान से दिव्यांगों को मोटर साइकिल वितरित की जानी थी, लेकिन जिला प्रशासन की मिलीभगत से यह सामग्री भाजपा कार्यालय तक पहुंची और यहां से उसका वितरण समारोहपूर्वक किया गया. जिला प्रशासन के द्वारा किया गया यह कृत्य घोर निंदनीय और आपत्तिजनक भी है.इसके अलावा कांग्रेसियों ने आरोप लगाया है कि शासन के राशन पर भाजपा अपना प्रचार कर रही है. शासन के राशन पर भाजपा अपना प्रचार कर रही है. सात अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनांतर्गत स्थानीय स्तर पर राशन दुकानों के माध्यम से अनाज का वितरण किया जाना है. जिस थैले में राशन दिया जाना है उस पर कमल का फूल अंकित है, जो भाजपा का चुनाव चिन्ह है. कांग्रेस के विधायकों का आरोप है कि भाजपा अब शासकीय कार्यक्रमों का भी प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रही है साथ ही उचित मूल्य की दुकानों में निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को छोड़कर भाजपा संगठन के पदाधिकारियों को मुख्य अतिथि एवं प्रभारी बनाकर अनाज वितरित कराया जा रहा है. जो पूर्णत: असंवैधानिक है अगर क्षेत्रिय निर्वाचित जनप्रतिनिधियों द्वारा आनाज वितरण नही कराया गया तो कांग्रेस धरना प्रदर्शन आंदोलन करेंगी.

अन्न उत्सव को सफल बनाएं मेें जुटें भाजपा कार्यकर्ता
इधर भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योनजा को उत्सव की तरह मनाने में लगे हुए है. भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू  ने कहां कि रोटी, कपड़ा और मकान गरीबों की इस बुनियादी जरूरत को भाजपा सरकार पूरा कर रही है.  हमारा लक्ष्य दरिद्र नारायण की सेवा है. सरकार के माध्यम से हम दीनदयाल के अंत्योदय को साकार कर रहे है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 80 करोड़ लोगों को दीपावली तक मुफ्त अनाज देकर बडी राहत देने का काम किया है. अगस्त को इस योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश के हितग्राहियों को अन्न उत्सव के माध्यम से लाभ देंगे. यह कार्यक्रम भव्य और उत्सवी हो इसके लिए पार्टी संगठन अन्न उत्सव की तैयारियों में जुटें. 7 अगस्त को मध्यप्रदेश की 25435 राशन दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत अन्न उत्सव आयोजित होगा.

हर राशन दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 100 हितग्राहियों को राशन वितरित किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस उत्सव का विधिवत शुभारंभ करेंगे.श्री साहू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने समाज के हर वर्ग की चिंता की है. अन्न उत्सव कार्यक्रम सफल हो, इस बात की चिंता हर पार्टी कार्यकर्ता को करनी है. भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी संदीपसिंह चौहान ने कहा कि जनता की जिंदगी को आसान बनाना, जनता के कष्टों  को कम करना, लोग अपना-अपना काम कर सकें, इसकी व्यवस्था बनाना, सरकार का काम है. वैसे तो सरकार सबकी है, लेकिन जो गरीब हैं, असमर्थ हैं, उनके लिए सबसे पहले है. प्रदेश के सभी गरीब भाई-बहनों को नि:शुल्क राशन का वितरण किया जायेगा.

नव भारत न्यूज

Next Post

अवैध को वैध बनाने में जुटे राजस्व अधिकारी

Sat Aug 7 , 2021
भू-माफियाओं के साथ सांठ-गांठ, कार्रवाई करने से भी बच रहे जिम्मेदार नलखेड़ा:  में भू माफियाओं की जरूरतों के अनुसार राजस्व विभाग में प्रशासनिक स्तर पर कुछ इस तरह के चमत्कार हो रहे हैं, जिन्हें गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में स्थान मिल सकता है. किस प्रकार भू माफियाओं के लिए […]