सीतारमण ने बैंकिंग क्षेत्र पर की सिटी बैंक की सीईओ जेन फ्रेजर से चर्चा

न्यूयॉर्क 22 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां सिटी बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेन फ्रेजर के साथ भारत के बैंकिंग क्षेत्र सहित विभिन्न मुद्दो पर चर्चा की।

दोनों ने कृषि और शहरी विकास जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एआई के उपयोग के साथ-साथ भारत के तेजी से बढ़ते फार्मास्युटिकल क्षेत्र और दुनिया के लिए केंद्र पर चर्चा की। वित्त मंत्री ने दशकीय सुधारों और भारत के भविष्य के रास्ते के मद्देनजर भारत के बैंकिंग क्षेत्र पर चर्चा की। सुश्री फ्रेजर ने भारत के डिजिटल भुगतान परिवर्तन के लिए वित्त मंत्री की सराहना की।

सुश्री फ्रेजर ने एमएसएमई के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के वास्ते बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए भारत द्वारा किए गए महत्वपूर्ण सुधारों की सराहना की और कहा कि एमएसएमई को आपूर्ति श्रृंखलाओं का हिस्सा बनाना महत्वपूर्ण है। सुश्री फ्रेजर ने यह भी कहा कि भारत सरकार द्वारा व्यापार करने में आसानी की दिशा में उठाए गए कदम व्यापार प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करेंगे।

इसके अलावा श्रीमती सीतारमण ने यहां इकोनॉमिक क्लब न्यूयॉर्क में आईबीएम के अध्यक्ष और सीईओ अरविंद कृष्णा के साथ भारत के दशकीय आर्थिक सुधारों और निरंतर आर्थिक वृद्धि पर एक फायरसाइड चैट में भाग लिया। इसके इतर उन्होेंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी में भी वैश्विक चुनौती के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था पर आयोजित एक चर्चा में भी भाग लिया।

शेखर

Next Post

मोदी रूस के लिए रवाना,कई नेताओं से मिलेंगे

Tue Oct 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नयी दिल्ली से कज़ान, रूस के लिए प्रस्थान किया। वहां पहुंच कर श्री मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और विश्व के कई नेताओं से अलग अलग मुलाकात […]

You May Like