करवा चौथ को लेकर साड़ी और ज्वेलरी का बाजार गुलजार

नवभारत न्यूज

रीवा, 16 अक्टूबर, सुहागन महिलाएं अपने सुहाग के अच्छे स्वास्थ और दीर्घायु की कामना को लेकर करवा चौथ का व्रत निर्जला रखती है और विधि विधान से पूजा कर चांद के दर्शन के बाद व्रत तोड़ती है. चार दिन बाद आने वाले करवा चौथ को लेकर बाजार भी इस समय गुलजार है.

गली मोहल्ले में जहा करवा एवं पूजन सामग्री की दुकाने सजी है वही साड़ी एवं चुनरी की दुकानो में खरीददारी के लिये महिलाएं पहुंच रही है. दरअसल करवा चौथ में सुहागिन महिलाएं सज-धज कर विधि विधान से पूजा करती है और शुभ मुहूर्त में मिट्टी के करवा में जल भर कर पूजा अर्चना करती है, चन्द्रमा की पूजा कर अघ्र्य देने के बाद छलनी की ओट से चन्द्रमा को देख कर पति का चेहरा देखती है और उसके बाद पति द्वारा पत्नी को पानी पिलाकर व्रत का पालन किया जाता है. इस समय महिलाएं मिट्टी के करवा सहित पूजन सामग्री के अलावा रंग बिरंगी साडिय़ो की खरीददारी कर रही है. शहर में साड़ी की दुकानो में भारी भीड़ उमड़ रही है. सुबह से लेकर देर रात तक दुकानो में भीड़ रहती है. खरीददारी के लिये महिलाएं साड़ी की दुकानो में पहुंच रही है. आभूषणो की दुकानो में भी जमकर खरीददारी इस समय हो रही है.

Next Post

एनसीसी और टीआरएस मैदान में होगी पार्किंग व्यवस्था

Wed Oct 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कलेक्टर ने की रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव के तैयारियों की समीक्षा रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव 23 को रीवा में नवभारत न्यूज रीवा, 16 अक्टूबर, कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने 23 अक्टूबर […]

You May Like