शराब ठेकेदार के लोगो ने युवाओं पर किया जानलेवा हमला, दाहोद में भर्ती

नवभारत न्यूज

झाबुआ। मार्च माह खत्म होने के साथ वित्तीय वर्ष 2024-25 के तहत शराब के ठेके हो गए हैं। नए ठेके होने के बाद झाबुआ विखं के ग्राम पिटोल में अचानक शराब की किमतों में बेहतहाशा वृद्धि के बाद आए दिन लोगों से किमतों को लेकर विवाद हो रहे हैं ऐसे में जो ग्राहक पहले कम रेट की शराब पीते थे उन्हें अचानक बढ़ी हुई किमतों पर शराब खरीदने के लिए विवश होना पड़ रहा है। जिसके कारण आए दिन विवाद हो रहे हैं। वर्तमान में पिटोल सहित ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासी समाज में शादियों का सीजन चल रहा है और सामाजिक संस्कृति की परंपरा अनुसार आदिवासी लोग अपने यहां शादियों में मेहमानों का अपनी हैसियत के अनुसार शराब सेवन कराते हैं और बढ़ी हुई किमत के कारण जिस परिवार में शादी होती है वह शराब नहीं खरीद पाने से परेशान हो रहे है। इस कारण वह शराब की दुकान पर जाकर शराब की किमतों को लेकर बहस करते है जिसमें शराब की दुकान पर ठेकेदार के लोग उनसे अभद्र व्यवहार के साथ मारपीट करते हैं। पिटोल के ग्रामीण क्षेत्रों में शराब ठेकेदार द्वारा अवैध शराब का परिवहन किया जाता है। जिसमें चार पहिया, दो पहिया वाहन को शराब के एजेंट तेजी से चलाकर दुर्घटना के साथ भय का माहौल पैदा कर रहे हैं।

युवाओं पर किया जानलेवा हमला

शराब की किमतों को रोकने की बात को लेकर पिटोल के कुछ युवा कल ठेकेदार के मैनेजर से बात करने के लिए रात्रि में गए थे। इस दौरानं बात करते वक्त ठेकेदार के लठेतो द्वारा पिटोल के लबाना समाज के दो युवा अजय सुरेशचंद्र और कमलेश रमेशचंद्र पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे कमलेश के सिर में गंभीर चोटें आई तथा अजय की पीठ पर भी गंभीर चोट आई है। घायलों और उनके परिवार द्वारा पुलिस चौकी पर सूचना देने के बाद दोनों युवाओं को दाहोद के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया वहां उनका इलाज चल रहा है। सुबह पीडि़त परिवार के साथ गांव के सभी समाज के लोगों ने पुलिस चौकी पिटोल में पहुंचकर आवेदन दिया और अवैध शराब परिवहन रोकने के साथ आम जनता की सुरक्षा मांग की। शराब परिवहन रोकने की मांग को लेकर पिटोल के सर्व समाज के वरिष्ठजनों ने कलेक्टर को आवेदन दिया। आवेदन में शराब ठेकेदार के गुंडो द्वारा किए गए जानलेवा हमले के विरोध में तथा गुजरात और ग्रामीण क्षेत्रों में शराब परिवहन रोकने के लिए पीडि़त परिवार के साथ पिटोल के सर्व समाज के वरिष्ठजनों द्वारा शराब ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की।

जिम्मेदार बोले –

 

आप लोगों ने शराब ठेकेदार के खिलाफ जो आवेदन दिया है मैं इसकी जांच करवाती हूं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

– नेहा मीणा, कलेक्टर, झाबुआ

4 झाबुआ-1- जानलेवा हमले में आई गंभीर चोट

4 झाबुआ-2- कलेक्टर को दिया आवेदन,शराब ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

Next Post

सुप्रीम कोर्ट ने दी सांसद नवनीत कौर को राहत, अजा प्रमाणपत्र की वैधता बरकरार

Thu Apr 4 , 2024
नयी दिल्ली, 04 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने अमरावती से सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता नवनीत कौर राणा को बड़ी राहत देते हुए उनके अनुसूचित जाति प्रमाणपत्र को गुरुवार को बरकरार रखने वाला फैसला दिया। न्यायमूर्ति जे के माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजय करोल की पीठ ने इस […]

You May Like