रीवा बाईपास सात मीटर सर्विस रोड के साथ बनेगा फोरलेन: उप मुख्यमंत्री

नवभारत न्यूज

रीवा, 26 सितम्बर, कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा बाईपास बहुत महत्वपूर्ण सडक़ है. इसके फोरलेन में चौड़ीकरण का कार्य स्वीकृत हो गया है.

डिवाइडर के साथ फोरलेन सडक़ बनाई जाएगी. सडक़ के दोनों ओर सात मीटर चौड़ाई की सर्विस लेन बनेगी जिससे आसपास के गांव के वाहनों को आवागमन के लिए फोरलेन में न जाना पड़े. इसमें चोरहटा में फ्लाईओवर बनाया जाएगा जिससे बाईपास से गुजरने वाले वाहन सीधे हाईवे पर चले जाएं. शहर में जाने वाले वाहनों को सर्विस रोड से चोरहटा मॉडल रोड में प्रवेश मिलेगा. फोरलेन सडक़ का निर्माण नवम्बर माह में शुरू करने के लिए 31 अक्टूबर तक सडक़ निर्माण से जुड़ी सभी तैयारियाँ पूरी कर लें. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गोपद नदी पर टू लेन पुल का निर्माण पूरा हो गया है. इसकी टेस्टिंग पूरी करके दो अक्टूबर से इसे आवागमन के लिए बहाल करें. बैठक में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण एजेंसी आवश्यक उपकरणों की तैनाती एक माह में करा ले. सडक़ निर्माण के लिए मिट्टी, पत्थर, मुरूम, रेत आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें. निर्माण कार्य को 12 माह की समयावधि में पूरा करने का प्रयास करें. बैठक में मध्यप्रदेश सडक़ विकास निगम के अधिकारियों ने बताया कि फोरलेन बाईपास रोड निर्माण की तैयारियाँ की जा रही हैं. निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा किया जाएगा. सडक़ की फिलिंग के लिए मिट्टी के साथ-साथ फ्लाईएश का भी उपयोग किया जाएगा. बैठक में नगर निगम के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, कमिश्नर बीएस जामोद, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, अपर कमिश्नर अरूण परमार मौजूद रहे.

Next Post

शाम होते ही सुनाई देने लगे हैं संजा माता के गीत 

Thu Sep 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बिस्टान (खरगोन). बिस्टान नगर सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्र के बन्नेहर ,बाड़ी, कुकडोल, कुमारखेड़ा ,भसनेर, उमरखली ,देवला आदि क्षेत्रों में इन दिनों ग्रामीण अंचल के घर – आंगन में शाम होते ही संजा माता के गीत सुनाई देने […]

You May Like