जंगल की खेत की जोताई करते ट्रैक्टर जप्त

बगदरा क्षेत्र के अतिक्रमण कारियों पर कार्रवाई शुरू, आधा दर्जन अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी

चितरंगी : संजय नेशनल उद्यान अभ्यारण बगदरा के वन भूमि खम्हरिया एवं बगदरा में बेजा कब्जा करने वाले कब्जेधारियों के विरूद्ध वन अमले की टीम ने धीरे-धीरे कार्रवाई शुरू कर दी है। वन भूमि की जोताई कर रहे एक ट्रैक्टर को वन अभ्यारण की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है। वही आधा दर्जन अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी जारी की गई है।बगदरा अभ्यारण के वनभूमि विट खम्हरिया एवं विट बगदरा के वनभूमि पी 74, 75, 76 में हुए अवैध अतिक्रमण को हटाने को लेकर वन अमले की नींद टूटी है। जंगल में गस्त कर अतिक्रमणकारियों को रोकने के समझाइस दी जा रही है।

अभी हाल में ही पिछले दिनों अवैध रूप से वनभूमि की जोताई करते हुए ट्रैक्टर को परिक्षेत्र सहायक अधिकारी बगदरा व वीट गार्ड खम्हरिया व बगदरा के द्वारा ट्रैक्टर को जप्त कार्यवाही किया गया है। साथ ही जंगल में आधा दर्जन अतिक्रमण कारियों को नोटिस जारी की गई है। डिप्टी रेंजर गोविन्द प्रसाद पाण्डेय के अनुसार अतिक्रमणकारी बहुत ही सरहंग प्रवृत्त के हंै और कार्रवाई के दौरान अतिक्रमणकारी महिलाओं को आगे कर विवाद कर छोटे वन कर्मचारियों को झूठे प्रकरण में फसाने का प्रयास करते हैं । डिप्टी बगदरा अभ्यारण ने बताया गया कि उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। अतिक्रमण को हटाने को लेकर जल्द ही दल बल के साथ पहुंच कर वनभूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा।

Next Post

जिला पंचायत एवं उप पंजीयक प्रवेश द्वार पर लग रहा स्वच्छता का पलीता

Tue Sep 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email स्वच्छता सेवा संस्कार के अभियान में जुटा है प्रशासन, अपने दफ्तर परिसरों का नही करा पा रहा है साफ-सफाई सिंगरौली : जिले भर में कल 17 सितम्बर से स्वच्छता सेवा संस्कार अभियान से शुरू होने वाला है। […]

You May Like